NationalTop Story

#Me Too: रेप आरोप पर बोले एम जे अकबर- 24 साल पहले जो कुछ हुआ, आपसी सहमति से हुआ

New Delhi: अपने महिला सहकर्मी के साथ रेप के आरोपों के बाद विदेश राज्यमंत्री की कुर्सी गंवा चुके एम जे अकबर ने सफाई दी है. अमेरिका में बसीं भारतीय पत्रकार पल्लवी गोगोई द्वारा एम जे अकबर पर रेप का लगाने के मामले में उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि जो भी हुआ आपसी सहमति से हुआ.

इसे भी पढ़ेंःन्यूज विंग ब्रेकिंग: IAS आलोक गोयल का रूका प्रमोशन- दंड तय, 1990 बैच के हैं अफसर

आपसी सहमति से थे रिलेशनशिप में

बीजेपी सांसद एम जे अकबर ने अपनी सफाई में कहा कि करीब 24 साल पहले हम दोनों सहमति के साथ रिलेशनशिप में थे, जो कई महीनों तक चली. पूर्व राज्यमंत्री ने कहा कि उस वक्त हमारे संबंधों पर काफी बातें हुईं, यहां तक इसे लेकर बाद में मेरे घरेलू जीवन में भी कलह हुई. लेकिन बाद में रिलेशनशिप शायद खराब मोड़ पर खत्म हो गयी.

advt

पल्लवी गोगोई के आरोप पर एम जे अकबर ने कहा कि मेरे साथ काम करने वाले इस बात की तस्दीक भी कर सकते हैं. वो लोग भी बता सकते हैं कि जब पल्लवी मेरे साथ काम करती थीं तब क्या उनपर किसी तरह का कोई दबाव था. वॉशिंगटन पोस्ट में पल्लवी गोगोई द्वारा लेख लिखकर लगाये गण रेप और हिंसा के आरोपों को सिरे से नकारते हुए उन्होंने कहा कि 29 अक्टूबर को वॉशिंगटन पोस्ट ने मेरे वकील को इस घटना से संबंधित सवाल भेजे थे. लेख को पढ़ने के बाद मेरे लिए सच्चाई और तथ्यों को सामने लाना जरूरी था.

इसे भी पढ़ें – हाईकोर्ट निर्माण मामले में सरकार 14 दिसंबर तक दे जवाबः हाईकोर्ट

हमारे घर आती थी पल्लवी- अकबर की पत्नी

गौरतलब है कि बीजेपी सांसद पर कई महिलाओं ने मी टू कैंपन के दौरान आरोप लगाये है. एम जे अकबर पर लगे आरोपों पर उनकी पत्नी ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि, पल्लवी गोगोई के आरोपों में किसी तरह की सच्चाई नहीं है. पत्नी मल्लिका अकबर ने कहा, “20 साल पहले पल्लवी गोगोई ने मेरे परिवार की खुशियां छीन लीं. देर रात आने वाली फोन कॉल और सार्वजनिक रूप से मेरे पति और पल्लवी की की नज़दीकियां देखकर मुझे चीज़ें कुछ-कुछ समझ आने लगीं. तुषिता पटेल और पल्लवी गोगोई दोनों अक्सर हमारे घर पर आती थीं और हमारे साथ वाइन पीती थी और खाना भी खाती थीं. मुझे नहीं पता कि पल्लवी ये झूठ क्यों बोल रही हैं.”

पल्लवी ने लगाए ये आरोप

वॉशिंगटन पोस्ट में पल्लवी गोगोई के बयान पर एक लेख प्रकाशित की गई है. जिसके मुताबिक जयपुर के एक होटल में अकबर खबर पर चर्चा के लिए पल्लवी के साथ थे. जहां उन्होंने पल्लवी का रेप किया. इस दौरान पल्लवी ने खुद को बचाने के लिए संघर्ष किया. पल्लवी लिखती हैं, ‘मैंने काफी संघर्ष किया, लेकिन वो शारीरिक तौर पर मुझसे ज्यादा ताकतवर थे. उन्होंने मुझे यौन रूप से, ज़ुबानी तथा भावनात्मक रूप से अपवित्र कर दिया….’

adv

इसे भी पढ़ेंःन्यूज विंग ब्रेकिंग: फंस गई राज्य में सरकारी नौकरियां, परीक्षा लेने…

20 से ज्यादा महिलाओं ने लगाए आरोप

उल्लेखनीय है कि, मीटू कैंपन के दौरान अब तक एमजे अकबर की 20 से ज़्यादा ऐसी पूर्व महिला सहकर्मी सामने आ चुकी हैं, जिन्होंने शक्तिशाली स्थिति में रहे पत्रकार के हाथों खुद पर हुए कथित अत्याचार की बात कही है. हालांकि, उनमें से एक के खिलाफ एमजे अकबर ने मानहानि का केस भी किया है.

रेप के आरोपों पर घिरे बीजेपी सांसद को 17 अक्टूबर को विदेश राज्यमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा. इस दौरान उन्होंने एक बयान में कहा था, “चूंकि मैंने निजी हैसियत में न्यायालय से इंसाफ पाने का फैसला किया है, मुझे यही उचित लगा कि मैं इस्तीफा दे दूं, और मुझ पर लगाए गए फर्ज़ी आरोपों को चुनौती दूं…”

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button