न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Me Too: एम जे अकबर की सफाई का पल्लवी ने किया खंडन, कहा- सहमति नहीं खौफ में बने रिश्ते

21

Washington: रेप के आरोप से घिरे पूर्व केन्द्रीय विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर के बयान का पल्लवी गोगोई ने खंडन किया है. अमेरिकी पत्रकार पल्लवी गोगोई ने बीजेपी सांसद के उन दावों को सख्ती से खारिज किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके और पल्लवी के बीच जो भी हुआ एक ‘सहमति से बना रिश्ता’ था.

इसे भी पढ़ेंः#Me Too: रेप आरोप पर बोले एम जे अकबर- 24 साल पहले जो कुछ हुआ, आपसी सहमति से हुआ

एमजे अकबर के बयान को पूरी तरह से गलत करार देते हुए पल्लवी ने कहा कि खौफ पैदा कर, ताकत का गलत इस्तेमाल कर बनाया गया रिश्ता सहमति से बना रिश्ता नहीं होता है. उन्होंने ये भी कहा कि वे अपने बयान पर कायम हैं.

अपने बयान पर अक्षरशः कायम- पल्लवी

पूर्व विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर के बयान का सख्ती से खंडन करते हुए पल्लवी गोगोई ने अपने बयान में लिखा, “एक ऐसा रिश्ता जो खौफ पैदा कर, सत्ता का गलत इस्तेमाल कर बनता है वो सहमति से बना रिश्ता नहीं होता है, मैंने अपने पूर्व के बयान में जो कहा है उस पर अक्षरश: कायम हूं, मैं सच्चाई बयान करती रहूंगी, ताकि जो दूसरी महिलाएं उसके द्वारा सताई गईं हैं उन्हें ये एहसास हो सके कि सामने आना और सच्चाई बताना ठीक है.”

गौरतलब है कि पल्लवी गोगोई वर्तमान में अमेरिका में नेशनल पब्लिक रेडियो की प्रधान बिजनेस संपादक हैं. और शुक्रवार को वाशिंगटन पोस्ट अखबार में उन्होंने एक आर्टिकल लिखा था, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे एमजे अकबर ने एशियन एज के संपादक रहते हुए उनके साथ दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न की घटनाओं को अंजाम दिया था.

इसे भी पढ़ेंः … तो बर्खास्त हो सकते हैं एमजे अकबर,  मामला राज्यसभा की आचार समिति में जायेगा

वही पल्लवी के आरोपों का अकबर और उनकी पत्नी मल्लिका दोनों ने खंडन किया है. अकबर ने अपने बयान में कहा था कि 24 साल पहले जो भी हुआ वो आपसी सहमति से हुआ. पल्लवी गोगोई पर किसी तरह का दवाब नहीं था.  इस बीच, एडिटर्स गिल्ड ने कहा है कि अकबर को एक पत्र लिखा जा रहा है और उनकी सदस्यता के बारे में फैसला करने से पहले उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार किया जाएगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: