JharkhandRanchi

मजदूर संघ ने अपने स्थापना दिवस पर बनायी नयी कमेटी

Ranchi : संयुक्त बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री बिंदेश्वरी दुबे की पुण्यतिथि पर राष्ट्रीय खाद आपूर्ति मजदूर संघ ने अपना दूसरा स्थापना दिवस मनाया. राजधानी स्थित स्वागतम हॉल में आयोजित किये गये स्थापना दिवस में हजारों लोग सभी प्रखंड से उपस्थित हुए.

इस मौके पर राष्ट्रीय खाद आपूर्ति मजदूर संघ के बायलॉज के हिसाब से पुरानी कमेटी को भंग कर दिया गया और नयी कमेटी व प्रदेश अध्यक्ष के लिए पांच सदस्य कमेटी का गठन किया गया.

पांच सदस्य कमेटी ने सर्वसम्मति से पुनः संतोष कुमार सोनी को झारखंड प्रदेश का अध्यक्ष चुना. संतोष कुमार सोनी ने अपनी नयी जिम्मेदारी को उठाते हुए अपने सभी श्रमिक भाइयों को आश्वासन दिया कि आप लोगों का अधिकार दिलाने के लिए मैं किसी भी हद तक जा सकता हूं.

उन्होंने अपने वक्तव्य में स्पष्ट किया कि हमारा मजदूर यूनियन किसी भी राजनीतिक दल से ताल्लुकात नहीं रखती है. राष्ट्रीय खाद आपूर्ति मजदूर संघ के सभी श्रमिक भाइयों ने बधाई दिया एवं एकता बनाये रखने का संकल्प भी लिया.

सोनी ने पांच सूत्री मांग को लेकर कहा कि यदि यह मांगें पूरा नहीं की जाती हैं तो पूरे झारखंड में एक साथ चरणबद्ध आंदोलन चलाया जायेगा.

इसके अलावा प्रदेश कमेटी के कार्यकारिणी की घोषणा की गयी जिसमें वकील राम एवं शंभू राम को प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कुंदन साव, राजकुमार पंडित को प्रदेश महामंत्री एवं अजमत अली आर्यन वर्मा, अवधेश प्रसाद सिंह को प्रदेश सचिव बनाया गया. इसके अलावा 11 कार्यकारिणी सदस्य बनाये गये.

इसे भी पढ़ें- आजसू पार्टी केंद्रीय सभा की बैठक मधुपुर में 22 को, पूरे साल के लिए कार्य योजना बनायी जायेगी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: