न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मेयर, उपनगर आयुक्त का नहीं दिखता लोगों को डर, जाते ही फिर होने लगा डेली मार्केट में अतिक्रमण

54

Ranchi: शहर में हो रहे अतिक्रमण को लेकर मेयर आशा लकड़ा और उप नगर आयुक्त संजय कुमार जबरदस्त फॉर्म में दिखे. हालांकि इन अधिकारियों का आदेश का डर भी अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों पर नहीं दिखा. उनके जाते ही फिर से डेली मार्केट के पास अतिक्रमण की स्थिति बनने लगी.

इसे भी पढ़ेंःजेपीएससी लेक्चरर नियुक्ति : CBI ने विवि प्रबंधन से फिर पूछा, किस आधार पर हुई व्याख्याताओं की सेवा संपुष्ट

अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए निरीक्षण कार्य में उप नगर आयुक्त ने अलंकार ज्वेलर्स और लजीज रेस्टूरेंट से से जुड़े लोगों पर भी जमकर बरसे. लजीज रेस्टूरेंट के अवैध पार्किंग पर उन्होंने होटल की नक्शे की जानकारी लेनी चाहिए. इसके लिए उन्होंने मौके पर ही निगम के टाउन प्लानर को फोन लगा कर जांच करने और उससे संबंधित रिपोर्ट एनफोर्समेंट टीम के सिटी मैनेजर सौरभ कुमार वर्मा को रिपोक्ट देने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि अगर होटल से जुड़े लोगों ने निगम के पार्किंग का दुरुपयोग किया है तो उन पर ₹5000 का जुर्माना लगाया जाएगा.

मेयर ने लगाई फटकार, सिटी मैनेजर पर कार्रवाई का निर्देश

इससे पहले मेयर आशा लकड़ा शनिवार को औचक निरीक्षण पर डेली मार्केट परिसर स्थित टैक्सी स्टैंड निगम पार्किंग स्थल पर पहुंची. इस दौरान उन्होंने मौके पर पार्किंग स्थल पर अवैध ठेला, पान गुमटी लगाने वाले दुकानदारों को कड़ी फटकार लगायी. साथ ही निगम के अतिक्रमण कार्य देख रहे एनफोर्समेंट टीम के सिटी मैनेजर सौरभ कुमार वर्मा पर करवाई करने का निर्देश दिया. मेयर ने मौके पर ही संबंधित सिटी मैनेजर के एक महीने की सैलरी तत्काल काटने की बात कही.

इसे भी पढ़ेंःCBI विवादः IRCTC घोटाले में निदेशक वर्मा ने लालू प्रसाद के खिलाफ जांच करने से किया था मना- अस्थाना

साथ ही निर्देश दिया कि पूरे पार्किंग स्थल से अवैध कब्जा हटाया जाए. डेली मार्किट के अलावा निगम के अधिकारी संग मेयर चर्च रोड गली की सड़क पर अवैध कब्जा करने वाले दुकानदारों को भी कड़ी फटकार लगते हुए दिखीं. उन्होंने कहा कि दोबारा ऐसी स्तिथि होने पर संबंधित अधिकारी दोषी होंगे. इसके साथ ही मोहल्लेवासियों की शिकायत पर अवैध रूप से रास्ते पर गिराए बालू को मेयर ने जब्त करने का आदेश दिया. इस निरीक्षण अभियान में नगर आयुक्त, उपमहापौर, स्वास्थ्य पदाधिकारी और सुपरवाइजर मौजूद थे.

नहीं होता उप नगर आयुक्त के आदेश का पालन

उप नगर आयुक्त संजय कुमार डेली मार्केट दुकानदारों को समझाते हुए
palamu_12

हालांकि अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश देने के बाद जैसे ही उप नगर आयुक्त वहां से गये, संबंधित दुकानदारों ने फिर से सड़क पर अतिक्रमण करना शुरू कर दिया. इससे वहां फिर से जाम की स्थिति बनने लगी. इस पर जब न्यूज विंग रिपोर्टर ने दुकानदारों से बात करनी चाही तो उनका यही कहना था, कि यह तो हमेशा से होता रहा है. हम यहां कई वर्षों से दुकान लगा रहे हैं अब जाएं तो कहां जाएं.

इसे भी पढ़ेंःबकोरिया कांडः जब मुठभेड़ फर्जी नहीं थी, तो सीबीआई जांच से क्यों डर रही है सरकार !

प्राथमिकी दर्ज करने का दिखाया डर

मेयर और उप नगर आयुक्त के जाते ही डेली मार्किट के पीछे फिर होने लगा अतिक्रमण

अतिक्रमण की शिकायत मिलने पर उप नगर आयुक्त संजय कुमार डेली मार्केट हनुमान मंदिर के पास पहुंचे. उन्होंने कहा कि लगातार शिकायत मिल रही थी कि अतिक्रमण हटाए जाने के बाद भी दुकानदार सड़क पर दुकान लगा रहे हैं. जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या होती है. वहीं पार्किंग स्थल पर होटल चलाया जा रहा है, जिसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे हटाया गया है. और फाइन भी काटा गया है. अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को कड़ी चेतावनी दी गई है. उन्होंने कहा कि अगर अतिक्रमण करने वाले दुकानदार नहीं सुधरेंगे तो उनके खिलाफ प्राथमिकी भी की जाएगी.

लोग ही नहीं सुधरते- सिटी मैनेजर

मेयर द्वारा दिये कार्रवाई के निर्देश के आलोक में सिटी मैनेजर ने बताया कि निगम की एनफोर्समेंट टीम पहले से ही डेली मार्किट इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाती रही है. इसके बावजूद वहां के लोग नहीं सुधारते हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि पिछले कई महीनों के दौरान इलाके में निगम द्वारा अभियान चला कर लाखों रुपए जुर्माना भी वसूला गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: