National

मॉब लिंचिंग पर मायावती ने कहा, सरकार कुछ नहीं करेगी, कोर्ट खुद संज्ञान ले

NewDelhi :  यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री तथा बसपा प्रमुख मायावती ने पीएम मोदी पर हमलावर होते हुए कहा कि आज कांशीराम की यह बात बड़ी सटीक बैठती है कि केंद्र में मजबूत नहीं मजबूर सरकार होनी चाहिए,  क्योंकि गठबंधन की सरकार पर ज्यादा दबाव होता है और वह जिम्मेदारी भी अधिक होती है. बता दें कि दिल्ली दौरे पर आयीं मायावती ने मंगलवार को मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर मोदी सरकार तथा भाजपा पर जम कर निशाना साधा.   कहा कि भाजपा देश का माहौल खराब रही है. अदालत को ऐसे मामलों में खुद संज्ञान लेना चाहिए.

इसी क्रम में मायावती ने 2019 के लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए कांग्रेस को भी चेताया. गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि बसपा उसी सूरत में गठबंधन सरकार में शामिल होगी, जब उन्हें लोकसभा सीटों के बंटवारे में सम्मानजनक संख्या मिलेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जो नेता राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बसपा  से गठबंधन को लेकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं, वे याद रखें कि उन पर भी यूपी में वही शर्तें लागू होती हैं.

 

advt
इसे भी पढ़ें :पीएम मोदी रवांडा पहुंचे, कहा -भारत रवांडा की आर्थिक विकास की यात्रा में साथ खड़ा है

मॉब लिंचिंग के मामलों में केंद्र सरकार कुछ भी नहीं करेगी

मायावती ने कहा कि मॉब लिंचिंग संकुचित मानसिकता वाले भाजपा सदस्यों तथा समर्थकों का काम है, लेकिन वे इसे देशभक्ति समझते हैं… मैं अलवर में हुई लिंचिंग की वारदात की निंदा करती हूं, लेकिन मेरा मानना है कि भाजपा इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं कर पायेगी, इसलिए मैं कोर्ट से आग्रह करती हूं कि वह हस्तक्षेप करे…मायावती ने साफ तौर पर कहा कि मॉब लिंचिंग के मामलों में केंद्र सरकार कुछ भी नहीं करेगी और गौहत्या के नाम पर इसी तरह हत्याएं होती रहेंगी.

मायवती ने कहा कि भाजपा की चाल, चरित्र और चेहरा सामने आ गया है. कहा कि मोदी सरकार को अपरिपक्व फैसले लेने के लिए याद किया जायेगा, जिनकी वजह से मासूम लोगों की मॉब लिंचिंग की वारदात बढ़ी है. खून करने की आजादी दे दी गयी है, देश में लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया जा रहा है.

 इसे भी पढ़ें :  हिंसक रूप ले चुका है मराठा आंदोलन, एक युवक की मौत, महाराष्ट्र बंद का आह्वान

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button