न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

माया-अखिलेश दिल्ली में मिले, बांट ली यूपी की सीटें, 37-37 का फार्मूला तय !

2019 लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार शाम दिल्ली में बसपा सुप्रीमो मायावती व सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मीटिंग की. सूत्रों के अनुसार यूपी के लिए सीटों का बंटवारा तय हो गया है.

36

NewDelhi : 2019 लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार शाम दिल्ली में बसपा सुप्रीमो मायावती व सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मीटिंग की. सूत्रों के अनुसार यूपी के लिए सीटों का बंटवारा तय हो गया है.  बताया गया कि दोनों पार्टियां 37-37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. शेष बची सीटें गठबंधन में शामिल अन्य दलों को दी जायेगी.   बताया गया कि शुक्रवार शाम छह बजे मायावती के आवास पर सपा मुखिया अखिलेश यादव पहुंचे.  खबरों के अनुसार दोनों के बीच लगभग दो घंटे चर्चा हुई. चर्चा के बाद सीटों का बंटवारा तय कर दिया गया.  दोनों पार्टियों ने  फैसला कर लिया है कि किस-किस लोकसभा सीट पर किस पार्टी का प्रत्याशी होगा.

mi banner add

छह सहयोगी दलों के लिए छह सीटें छोड़ी गयी हैं

Related Posts

हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर भारत ने कहा, इमरान विदेश जाने वाले हैं,  अच्छी छवि बनाना चाहते हैं, हम झांसे में नहीं आयेंगे

सईद के नेतृत्व वाला जेयूडी लश्कर-ए-तैयबा का ही संगठन है जो 2008 मुंबई हमलों के लिए जिम्मेदार है.  इस हमले में 166 लोग मारे गये थे.

जानकारों के अनुसार  बराबर-बराबर सीटों पर प्रत्याशी उतारने के पीछे का कारण बताया जा रहा है कि दोनों दल  चाहते हैं कि किसी तरह का कोई विवाद न हो. सूत्रों के अनुसार गठबंधन के क्रम में यह भी गुंजाइश रखी गयी है कि राष्ट्रीय लोक दल समेत अन्य दल जो गठबंधन में शामिल होने की मंशा जता चुके हैं, उनके लिए छह सीटें छोड़ी गयी है. सूत्रों ने यह भी बताया कि गौतमबुद्धनगर की सीट बसपा के खाते में गयी है. क्योंकि मायावती का पैतृक गांव बादलपुर यहां पर है. सूत्रों ने बताया कि बहन मायावती का 15 जनवरी को जन्मदिन है, उसी दिन मायावती लखनऊ व दिल्ली में मीटिंग कर प्रत्याशियों के नाम तय करेगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: