न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कश्मीर : मौलाना मसूद अजहर के भतीजे सहित तीन आतंकी मुठभेड़ में ढेर

 जानकारी के अनुसार मारा गया स्नाइपर जैश ए मोहम्मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर का भतीजा है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की गयी है

16

Srinagar : सुरक्षाबलों द्वारा जैश-ए- मोहम्मद के स्नाइपर समेत तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराये जाने की खबर है.  जानकारी के अनुसार मारा गया स्नाइपर जैश ए मोहम्मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर का भतीजा है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की गयी है. मुठभेड़ दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में हुई है. सूत्रों के अनुसार मारा गया आतंकी उस्मान हैदर जैश चीफ के बड़े भाई का बेटा है. इस आतंकी के फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, लेकिन सेना और सुरक्षा बलों ने इस की पुष्टि नहीं की है.  बता दें कि सुरक्षा बलों ने दो शव बरामद कर लिये है.  तीसरे आतंकी का शव मलबे में दबे होने की संभावना जताई गयी है.  मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने उस मकान को विस्फोट से उड़ा दिया जिसमें आतंकी छिपे हुए थे.  मुठभेड़ स्थल से एम 4 कारबाइन और ए के 47 बरामद किये जाने की बात कही गयी है.  

इसे भी पढ़ेंःझारखंड में आज से रजिस्ट्री बंद, IT Solution का सरकार के साथ करार खत्म

उस मकान को विस्फोट से उड़ा दिया गया, जिसमें आतंकी छिपे थे

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह त्राल के चंकितार गांव में सेना की 42 राष्ट्रीय राईफल्स (आरआर), सीआरपीएफ की 180वीं बटालियन और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने संयुक्त अभियान चलाया. छिपे आतंकियों ने क्षेत्र की घेराबंदी होते देख गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी. दोपहर बाद दो बजे से लेकर शाम छह बजे तक भीषण गोलीबारी हुई, जिसके बाद उस मकान को विस्फोट से उड़ा दिया गया, जिसमें आतंकी छिपे थे. उधर, इलाके में मुठभेड़ की खबर फैलने ही त्राल बस स्टैंड और अन्य क्षेत्रों में स्थानीय युवा सड़कों पर उतर आये व सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया.  स्थिति को नियंत्रण से बाहर होता देख सुरक्षाबलों को आंसू गैस का प्रयोग करना पड़ा.  कश्मीर घाटी में पाकिस्तान द्वारा चार स्नाइपर भेजे की सूचना सुरक्षा बलों को मिली थी.

बता दें कि स्नाइपर शॉट में पिछले सप्ताह सेना और सीमा सशस्त्र बल के जवान शहीद भी हुए थे. इस क्रम में सोमवार को सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने भी कहा था कि इन सूचनाओं की जांच की जा रही है.  ऐसे में एक स्नाइपर का मारा जाना बड़ी सफलता बताई जा रही है.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: