JharkhandKoderma

टीम जेजे परिवार के बैनर तले मातृ छाया रसोई की हुई शुरुआत

  • अब भूखे नहीं सोयेंगे मरीजों के परिजन

Koderma: टीम जेजे परिवार ने एक सराहनीय पहल करते हुए कोडरमा सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों के लिये मात्र 5 रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी उठायी है. बीती रात सदर अस्पताल परिसर में टीम जेजे के सुप्रीमो जुगनू जयंत सिन्हा ने अपनी धर्मपत्नी लता सिन्हा के जन्मदिन के मौके पर अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों को मातृ छाया रसोई योजना के तहत भोजन उपलब्ध करा कर इस नेक कार्य की शुरुआत की.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें- झारखंड नियोजन नीति : SC के फैसले का इंतजार, नौकरी बचेगी या बेकसूर 14,338 युवाओं की मेहनत हो जायेगी बेकार

इस दौरान जुगनू जयंत ने कहा कि पिछले दिनों जब वे सदर अस्पताल किसी मरीज को देखने पहुंचे थे तो देखा कि रात्रि के समय दूर से आए मरीज के परिजन भोजन तलाश कर रहे हैं. वहीं एक महिला के पास पैसे नहीं होने की वजह से उसे भूखा सोना पड़ा था.

ऐसी स्थिति देखकर उन्हें बहुत दुःख हुआ था. तभी उन्होंने अपने मन में विचार ठान लिया था कि वे न सिर्फ अपनी टीम जेजे बल्कि जिलेवासियों की मदद से मातृ छाया रसोई की शुरुआत करेंगे. आज उस सोच को सब के सहयोग से धरातल पर उतारते हुए अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों को भोजन उपलब्ध कराया.

Samford

इसे भी पढ़ें- बेरमोः एक ओर विरासत सहेजने की चुनौती, तो दूसरी ओर खोई जमीन हासिल करने का संघर्ष

उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल परिसर में टीम जेजे परिवार की ओर से रात्रि के समय 5 रूपये में 5 रोटी, सब्जी व अचार उपलब्ध कराई जायेगी. इस दौरान लता सिम्हा ने कहा कि टीम जेजे के इस नेक कार्य की शुरुआत से वे बहुत खुश हैं. वहीं अस्पताल परिसर में मरीजों के परिजनों के साथ अन्य कर्मियों ने भी इस नेक कार्य की शुरुआत होने से खुशी का इजहार करते हुए टीम जेजे को दुआएं दी. बहरहाल यह सराहनीय शुरुआत जिला प्रशासन और अन्य संस्थाओं को एक अच्छा संदेश दे रही है.

इस मौके पर नवनीत ओझा, मुखिया धीरज कुमार, सूरज यादव, सूरज सिन्हा, संदीप यादव, बन्नी पटेल, भीम सिंह, पिंटू कुमार, सनोवर वारसी, पिंटू चंद्रवंशी आदि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- एक तरफ खाली पड़े बेड, दूसरी तरफ फर्श पर इलाज…रिम्स के इस ‘मर्ज’ की दवा क्या है?

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: