न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मथुराः दूरदर्शन केंद्र में लगी आग, लाखों का नुकसान- कोई हताहत नहीं

691

Mathura: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में मंगलवार सुबह करीब छह बजे आकाशवाणी परिसर स्थित दूरदर्शन केंद्र के कार्यक्रम निर्माण सुविधा केंद्र भवन में आग लग गई. इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन दूरदर्शन केंद्र के स्विच रूम में लगे लाखों रुपए के उपकरण जलकर खाक हो गए.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा ने कहा, “जैसे ही सूचना मिली कि दूरदर्शन केंद्र में आग लगी है, दमकल विभाग की दो गाड़ियां घटनास्थल के लिए तुरंत रवाना कर दी गईं और उन्होंने घंटे भर में आग पर काबू पा लिया.”

इसे भी पढ़ेंःपत्रकार प्रशांत को फौरन रिहा करे योगी सरकार : सुप्रीम कोर्ट

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

उन्होंने बताया, “आग दूरदर्शन केंद्र के स्विच रूम में लगी थी जिसका कारण शॉर्ट सर्किट प्रतीत होता है. आग लगने से वहां लगे कीमती उपकरणों को तो नहीं बचाया जा सका, लेकिन अग्निशमन कर्मियों ने इस आग को स्टूडियो, ऑफिस और स्टोर रूम में फैलने से रोक लिया. ”

उन्होंने बताया, “इस दौरान दूरदर्शन केंद्र में आग से बचाव के लिए लगे तंत्र ने बिल्कुल भी साथ नहीं दिया. पानी सप्लाई करने का प्रयास करने पर पाइप फट गए. ऐसा ऐसा मालूम पड़ता है कि इसकी गुणवत्ता से समझौता किया गया हो.”

Related Posts

200 से ज्यादा लेखकों-सामाजिक कार्यकर्ताओं ने  पत्र जारी कर कहा,  जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल  370 हटाना असंवैधानिक

कार्यकर्ताओं ने जम्मू और कश्मीर को  दिया गया  विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने के केंद्र के फैसले को अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक करार दिया है.

SMILE

इसे भी पढ़ेंःबालू की लूट : राज्य को दूसरा सबसे ज्यादा राजस्व देने वाले खनन विभाग में किसने दी है लूट की छूट ! -3

सीएफएसओ ने बताया कि इस तथ्य का उल्लेख घटना से संबंधित रिपोर्ट तैयार करते समय अवश्य किया जाएगा तथा उसकी एक प्रति लखनऊ और दिल्ली स्थित दूरदर्शन एवं अग्नि सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों को भी भेजी जाएगी.

शर्मा ने बताया, “अग्निशमन दल के कर्मियों ने अपने भरसक प्रयासों से दूरदर्शन केंद्र की 80 प्रतिशत सम्पत्ति को बचा लिया. यदि केंद्र के उपकरण भली प्रकार से कार्य कर रहे होते तो और भी बहुत कुछ बचाया जा सकता था.”

इसे भी पढ़ेंःकोई पूछने को तैयार नहीं, कहां हैं IL&FS के सीईओ रवि पार्थसारथी ?

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: