Corona_UpdatesLead NewsNationalNEWS

Mask Return In Delhi : कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर दिल्ली सरकार ने बढ़ाई पाबंदिया, मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 500 रुपये जुर्माना

New Delhi : कोरोना के बढ़ते मामले फिर से डराने लगे है. देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के केस बढ़ने के साथ ही पाबंदियों का सिलसिला शुरू हो गया है. दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर तत्काल प्रभाव से मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. साथ ही मास्क नहीं पहलले पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा. बता दें कि दिल्ली में बीते कुछ दिनों से कोरोना मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. दिल्ली में कोविड के कारण सिर्फ अगस्त में अब तक 40 लोगों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलों के साथ-साथ मौत का भी आंकड़ा बढ़ रहा है. कोविड के कारण अगस्त में अब तक 40 लोगों की मौत हुई है, जबकि जुलाई के आखिरी 10 दिन में कोरोना वायरस ने 14 लोगों की जान ली थी, यानी महामारी के कारण मौत होने के मामले में करीब तिगुनी बढ़ोतरी हुई है.

मौतों की संख्या में भी इजाफा

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में एक अगस्त को दो, दो अगस्त को तीन, तीन अगस्त को पांच, चार अगस्त को चार, पांच अगस्त को दो, छह अगस्त को एक, सात अगस्त को दो, आठ अगस्त को छह, नौ अगस्त को सात और 10 अगस्त को आठ मौतें दर्ज की गईं. वहीं 22 और 23 जुलाई को क्रमश: एक-एक, 24,25,26 और 27 जुलाई को दो-दो मौतें हुईं, जबकि 28 जुलाई को किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई. इसके अलावा, 29 और 30 जुलाई को एक-एक मरीज की मौत हुई और 31 जुलाई को किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: National Skill Training Institue : कौशल विकास मिशन में झारखंड के महिलाओं की सुध नहीं, दूसरे राज्यों को मिल रहा योजना का लाभ

 

Related Articles

Back to top button