न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मार्क्सवादी विचारक धनबाद के पूर्व सांसद एके राय की स्थिति नाजुक

eidbanner
140

Dhanbad : कोयलांचल को अपने संघर्ष की भूमि बनानेवाले मार्क्सवादी चिंतक धनबाद से तीन बार सांसद रहे एके राय इधर कुछ साल से जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रहे हैं. स्वास्थ्य की स्थिति खराब होने के बाद एके राय को दो दिन पहले सेंट्रल अस्पताल जगजीवन नगर में भर्ती कराया गया. इस बार उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं आया. स्थिति बिगड़ती देख उन्हें कोलकाता आरएन टैगोर हॉस्पिटल में रेफर किया गया है. बता दें कि एके राय ने बिनोद बिहारी महतो और शिबू सोरेन के साथ झारखंड आंदोलन का नेतृत्व किया.

एके राय ने मार्क्सवादी समन्वय समिति नाम की पार्टी बनायी. इस पार्टी के कई विधायक हुए. निरसा विधायक अरूप चटर्जी भी मासस के ही है. एके राय ने धनबाद को लालगढ़ बनाया था. उनके आंदोलन के तेवर को आज भी लोग याद करते हैं. अपनी सैद्धांन्तिक प्रतिबद्धता के लिए पहचान रखनेवाले एके राय बीते कुछ सालों से बीमार चल रहे हैं. इस दौरान कई बार उन्हें केंद्रीय अस्पताल जगजीवननगर में भर्ती कराया गया.

Related Posts

 अटल वेंडर मार्केट: निगम का आदेश, 15 दिनों के अंदर शिफ्ट नहीं करने पर आवंटन होगा रद्द

फुटपाथ दुकानदारों से कहा गया है कि वे मार्केट परिसर में बनी दुकानों में शिफ्ट करें, इसके लिए जरूरी है कि वे निगम के साथ यथाशीघ्र एकरारनामा करें

पूर्व सांसद एके राय को बेहतर स्वास्थ्य के लिए डॉक्टर की टीम ने कोलकाता रेफर किया. हालत में सुधार नहीं होने पर डॉक्टर की टीम ने चिंता व्यक्त की है. पूर्व सांसद को कोलकाता ले जाने वालों में निरसा विधायक अरूप चटर्जी, सम्राट चौधरी थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: