न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शादी में शराब हो तो समाज के लोग करें बहिष्कार : मारवाड़ी समाज

62

Dhanbad : मारवाड़ी समाज में शादी विवाह के मौके पर कुछ लोग खाने के स्टॉल के साथ अल्कोहल भी स्टॉल लगा रहे हैं. इसका विरोध झारखंड प्रांतीय  मारवाड़ी मंच करता है. समाज में कुछ कुरीतियां भी बढ़ चुकी है जिसे दूर करना जरूरी है. उक्त बातें प्रांतीय अध्यक्ष निर्मल काबरा ने गुरुवार को सरायढेला स्थित प्रांतीय सम्मेलन में कही. काबरा ने कहा कि शादी विवाह के समारोह में जरूर जाएं और वर-वधू को आशीर्वाद दें लेकिन खाने के स्टॉल के साथ अगर दारू के स्टॉल लगे हों तो समाज के लोग हाथ जोड़कर इसका विरोध करें और खाना न खाएं, जाते-जाते यह जरूर कहें कि आपने शादी के स्टॉल में अल्कोहल का जो स्टॉल लगाया है, इसे न लगाएं तभी यह प्रथा बंद होगी.

mi banner add

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि समाज के परिवार में किसी की मृत्यु होने पर ब्राह्मण भोजन ही कराएं. इसमें भी ज्यादा संख्या में लोगों को ने आमंत्रित न करें. इसके अलावा हर लोग समाज को जोड़ने का काम करें ताकि जितना मजबूत संगठन होगा उतनी ही हमारी ताकत बनेगी.

इसे भी पढ़ें: स्थापना दिवस पर पारा शिक्षकों का प्रदर्शन, सीएम को काला झंडा दिखाने की कोशिश-पुलिस का लाठीचार्ज

समाज के साथ खड़ा है मारवाड़ी  मंच

समाज के जो लोग भी आर्थिक रूप से लाचार हैं और किसी कारण किसी बीमारी से पीड़ित हैं या फिर अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने में असमर्थ हैं,  वे लोग समाज से संपर्क करें. उनकी सहायता के लिए पूरा समाज खड़ा है और हमेशा खड़ा रहेगा.

इसे भी पढ़ें: स्थापना दिवस अपडेटः पारा शिक्षकों के प्रदर्शन को रोकने के लिए मोरहाबादी में हवाई फायरिंग

राजनीति में जो करेगा अनदेखी, उसका समाज करेगा बहिष्कार

जो भी राजनीति पार्टी मारवाड़ी मंच की अनदेखी करेगा, उसका पूरा मारवाड़ी समाज बहिष्कार करेगा, साथ ही विकट स्थिति को देखते हुए उम्मीदवार उतारने का भी काम करेंगे ताकि समाज को आगे ले जाने में कोई परेशानी न हो.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: