JharkhandLead NewsNEWSRanchi

Ranchi स्थित रातू रोड चौक पर बनेगा मार्केटिंग कांप्लेक्स, मिलेगी जाम से निजात

Ranchi: राजधानी रांची को जाम मुक्त बनाने को लेकर नगर विकास एवं आवास विभाग रेस है. रांची नगर निगम के साथ मिलकर शहर में लगातार विकास का काम भी जारी है. इसी कड़ी के तहत अब राजधानी को एक और मार्केटिंग कांप्लेक्स मिलने वाला है. सबसे बिजी और वीआईपी एरिया माने जाने वाले रातू रोड चौक में मार्केटिंग कांप्लेक्स का निर्माण कराया जाएगा. जिससे कि वहां पर एक ही छत के नीचे कई दुकानें शिफ्ट हो जाएगी. इससे रोड पर लगने वाले जाम की समस्या दूर होगी. वहीं रोड के चौड़ीकरण का रास्ता भी साफ हो जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः 12th Junior National Womens Hockey Championship: मणिपुर को हरा कर क्वार्टर फाइनल में पहुंची झारखंड की टीम

डीपीआर होगा तैयार, फिर काम

जुडको ने रातू रोड चौक में मार्केटिंग कांप्लेक्स बनाने के लिए एजेंसी का सेलेक्शन किया जाएगा. जिसे 5 हफ्ते में मार्केटिंग कांप्लेक्स का डीपीआर तैयार करना है. इसके बाद जुडको टेंडर के माध्यम से मार्केटिंग कांप्लेक्स का निर्माण कराएगा.

Sanjeevani

 

वेजिटेबल मार्केट से जाम कम

नागा बाबा खटाल के पास ही वेजिटेबल मार्केट का निर्माण कराया गया है. जिसमें सभी सब्जी विक्रेताओं को जगह दे दी गई है. उन्हें मार्केट में शिफ्ट कराए जाने के बाद राजभवन के पास जाम की समस्या खत्म हो गई है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि एक और मार्केटिंग कांप्लेक्स बन जाने से रातू रोड के न्यू मार्केट के पास से भी जाम की समस्या भी दूर होगी.

Related Articles

Back to top button