न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कश्मीर में बाजार बंद रहे, अधिकतर इलाकों से बैरिकेड हटाये गये, स्थिति शांतिपूर्ण  

शनिवार को कश्मीर के अधिकतर इलाके से पाबंदियां हटा ली गयी.  अधिकारियों ने बताया कि लोगों को निर्बाध तरीके से आवाजाही की अनुमति दी गयी है,

134

Srinagar :  शुक्रवार की नमाज के मद्देनजर घाटी में लोगों की आवाजाही और संयुक्त राष्ट्र सैन्य निगरानी समूह कार्यालय तक अलगाववादियों के प्रस्तावित मार्च के मद्देनजर लगायी गयी कड़ी पाबंदी के एक दिन बाद शनिवार को कश्मीर के अधिकतर इलाके से पाबंदियां हटा ली गयी.  अधिकारियों ने बताया कि लोगों को निर्बाध तरीके से आवाजाही की अनुमति दी गयी है, हालांकि, सुरक्षा बलों की तैनाती बनी हुई है. उन्होंने बताया कि अधिकतर इलाकों से बैरिकेड हटा लिये गये हैं, लेकिन शहर के कुछ इलाकों में सड़कों पर और घाटी में दूसरी जगहों पर कंटीले तार लगे हुए हैं.  पहचान पत्रों की जांच करने के बाद ही लोगों को आने-जाने की इजाजत दी जा रही है.

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को स्थिति शांतिपूर्ण रही और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली.  जुमे के बाद जमा होने वाली भीड़ और अलगाववादियों द्वारा लोगों से सोनोवार में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) के स्थानीय कार्यालय तक मार्च की अपील के बाद शुक्रवार को पाबंदियां लगायी गयी थी.

शनिवार को गाड़ियों की आवाजाही भी बढ़ गयी

बहरहाल, शनिवार को गाड़ियों की आवाजाही भी बढ़ गयी और कार्यालयों में भी लोगों की उपस्थिति बढ़ी. लेकिन लगातार 20 वें दिन कश्मीर में बाजार बंद रहे.  दुकानें और कारोबारी प्रतिष्ठान भी नहीं खुले और सड़कों से सार्वजनिक परिवहन भी नदारद रहे.

हालांकि, शहर के बटमालू और लाल चौक इलाके में कुछ दुकानदारों ने अपने स्टॉल लगाये अधिकारियों ने बताया कि पांच अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म किये जाने के बाद से मोबाइल और इंटरनेट सेवा ठप है.  कुछ स्थानों पर लैंडलाइन टेलीफोन सेवा बहाल कर दी गयी है. हालांकि, लाल चौक और प्रेस इनक्लेव में सेवा ठप है .

hotlips top
इसे भी पढ़ें : श्रीनगर एयरपोर्ट पर हंगामा, बाहर निकलने नहीं दिया गया राहुल गांधी सहित 12 विपक्षी नेताओं को,  दिल्ली भेजे गये  

 

30 may to 1 june

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like