Sports

मेरीकॉम शानदार जीत से फाइनल में, रजत पक्का

New Delhi : भारतीय सुपरस्टार एम सी मेरीकॉम (48 किग्रा) ने अपने छठे खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए गुरुवार को यहां केडी जाधव हाल में दसवीं महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर रजत पदक सुनिश्चित किया. अपने छठे स्वर्ण और चैम्पियनशिप में सातवें पदक की कोशिश में जुटी मेरीकाम ने अपने अपार अनुभव और रणनीति के अनुसार खेलते हुए यहां सेमीफाइनल में उत्तर कोरिया की किम हयांग मि को सर्वसम्मत फैसले में 5 – 0 से पराजित किया.

24 नवंबर को यूक्रेन की हन्ना ओखोटा से भिड़ेंगी

मेरीकाम ने पिछले साल एशियाई चैम्पियनशिप के फाइनल में इस उत्तर कोरियाई मुक्केबाज को मात दी थी जो काफी फुर्तीली और आक्रामक खेलती है. मणिपुर की इस मुक्केबाज ने अपने सटीक, तेज तर्रार मुक्कों से तीनों जज से 29-28, 30-27, 30-27, 30-27, 30-27, अंक हासिल किये. अब वह 24 नवंबर को होने वाली खिताबी मुकाबले में यूक्रेन की हन्ना ओखोटा से भिड़ेंगी. जिन्होंने जापान की विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदकधारी मडोका वाडा को सर्वसम्मत फैसले में 5 – 0 से पराजित किया.

मेरीकाम ने हाल में सितंबर में पोलैंड में हुई सिलेसियान मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में यूक्रेन की हन्ना ओखोटा को हराकर फाइनल में प्रवेश कर स्वर्ण पदक हासिल किया था. पैंतीस वर्षीय मेरीकाम का उत्साह बढ़ाने काफी दर्शक मौजूद थे, जिन्होंने हर पंच पर तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया.

Related Articles

Back to top button