GiridihJharkhand

गिरिडीह के पीरटांड़ में माओवादियों ने साटे पोस्टर

Giridih : गिरिडीह के नक्सल प्रभावित पीरटांड़ इलाके में भाकपा माओवादियों ने पोस्टर और बैनर लगा कर अपनी मौजूदगी का अहसाह कराया है. अभी हाल में ही आइजी अभियान समेत कई पुलिस अधिकारियों ने क्षेत्र का दौरा किया था. फिलहाल माओवादी संगठन का गुरिल्ला आर्मी सप्ताह भी चल रहा है. इसे लेकर भी पुलिस नज़र रखे हुए है. जानकारी के अनुसार पीरटांड़ प्रखंड के मधुबन थाना क्षेत्र के सिंहपुर और जयनगर में नक्सलियों द्वारा रविवार देर रात पोस्टर साटे गये हैं.

इसे भी पढ़ें :भाजपा कार्यकर्ताओं को फिर से पिलाई जाएगी विचारधारा और अनुशासन की घुट्टी

इधर माओवादियों द्वारा और बैनर लगाने की जानकारी मिलने के बाद मधुबन पुलिस भी सिंहपुर और जयनगर इलाके में पहुंची. पुलिस ने बैनर के साथ पोस्टर जब्त किया. हालांकि ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि इन इलाकों में माओवादियों ने ही पोस्टर और बैनर लगाये हैं या माओवादी के नाम पर दहशत फैलाने का प्रयास किया गया है.

माओवादियों द्वारा इन इलाकों में पर्चे भी छोड़े गये हैं, जिनमें संगठन की 20वीं वर्षगांठ पर 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक उनके नेता चारू मजूमदार व कन्हाई चटर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित करने की अपील की गयी है.

माओवादी संगठन ने पीएलजीए की 20वीं वर्षगांठ 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक मनाने का आह्वान भी किया है. इधर इलाके में बैनर और पोस्टरबाजी के बाद इलाके के पारसनाथ में माओवादी संगठन के कई नेताओं के साथ कुख्यात माओवादियों की मौजदूगी की बात कही जा रही है.

इसे भी पढ़ें :गिरिडीह : माओवादियों ने लगाया बैनर, युवक-युवतियों से की जुड़ने की अपील

Related Articles

Back to top button