JamshedpurJharkhandRanchiSaraikela

पश्चिमी सिंहभूम के लांजी क्षेत्र में नक्सलियों का तांडव, चार वाहनों को फूंका

सड़क निर्माण कार्य में लगे हाइवा, जेसीबी व ट्रैक्टरों को किया आग के हवाले

Ranchi : पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोकलो थाना क्षेत्र के लांजी क्षेत्र में बुधवार को नक्सलियों ने फिर तांडव मचाया. दड़कादा गांव के समीप सड़क निर्माण कार्य में लगे चार वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. घटना बुधवार दोपहर की बताई जा रही है. भारी संख्या में भाकपा माओवादियों के दस्ते ने ठेकेदार के स्टॉक के पास पहुंचकर वाहनों को फूंक दिया. घटना के बाद स्टॉक स्थल पर वीरानी छाई हुई है.

नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे एक हाइवा, एक जेसीबी तथा दो ट्रैक्टरों को आग के हवाले किया है. प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक बुधवार को 40-50 की संख्या में वर्दीधारी नक्सली पहाड़ी से ठेकेदार द्वारा बनाये गये स्टॉक स्थल पर पहुंचे. यहां नक्सलियों को देखते ही मौजूद लोग जान बचाकर भाग खड़े हुए. इसके बाद नक्सलियों ने वाहनों से ही तेल निकाला और इसके बाद सभी वाहनों पर छिड़कर आग लगा दी. आग लगाने के बाद नक्सली फिर पहाड़ी की ओर भाग खड़े हुए.

घटना के मदद्देनज़र पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा अपर पुलिस अधीक्षक,अभियान, थाना प्रभारी चक्रधरपुर,चाईबासा जिला बल और SAT (JAP) जवानों एवं अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ घटनास्थल तक पहुंचे.

इस दौरे के बाद पुलिस अधीक्षक ने कहा यह सड़क निर्माण लांजी निवासियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. सड़क नहीं रहने के कारण जब ग्रामीण बीमार होते हैं तो उन्हें खाटिया पर लादकर अस्पताल ले जाना पड़ता है. बहुत बार मरीज रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं.

रास्ता नहीं होने कारण अभी भी सभी ग्रामीण चुआं का पानी पीने के लिए मजबूर हैं. उन्होंने यह भी कहा कि घटना नक्सलियों के सिद्धांत और उनकी मंशा को साफ दिखाता है कि ये विकास विरोधी हैं तथा ग्रामीण जनता को खुशहाल नहीं देखना चाहते हैं.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: