न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

माओवादियों का तांडवः सड़क निर्माण में लगी मशीनों और वाहनों को फूंका

एक सप्ताह में दूसरी घटना

37

Palamu: झारखंड के लातेहार जिले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के कथित सफाये के बीच एक सप्ताह के भीतर दो बार नक्सलियों ने उत्पात मचाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. जिले के चंदवा थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण स्थल पर आगजनी करने के बाद, माओवादियों ने महुआडांड़ थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण में लगी मशीनों और वाहनों को फूंक दिया.

इसे भी पढ़ेंःनेहरू के कारण ही आज एक चायवाला बन सका प्रधानमंत्रीः थरुर

मशीन और ट्रैक्टर में लगाई आग

भाकपा माआवादियों की जड़े भले ही लातेहार जिले में कमजोर हुई हो, लेकिन वो अभी भी अपनी ताकत दहशत फैलाने से बाज नहीं आ रहे हैं. माओवादियों ने एक बार फिर लातेहार के महुआडांड़ थाना क्षेत्र में तांडव मचाया है. माआवादियों ने सारोझरिया नदी पर हो रहे पुल निर्माण कार्य को रोक दिया. वहीं निर्माण में लगी मशीन और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया.

एक करोड़ का निर्माण कार्य रोका

जानकारी के अनुसार, महुआडांड़-लोध फॉल सड़क पर लगभग एक करोड़ रूपये की लागत से पुल का निर्माण हो रहा था. निर्माण स्थल के पास मोबाइल टॉवर भी काम नहीं करता. इसका फायदा उठाकर माओवादियों ने वहां मौजूद मजदूरों को बंधक बना लिया. इसके बाद वहां खड़ी मिक्सर मशीन, ट्रैक्टर और बाइक में आग लगा दी.

इसे भी पढ़ेंःछठ महापर्व में अर्घ्य के दौरान हादसाः शख्स की परघाबाद तालाब में डूबने से मौत

आगजनी के बाद माओवादियों ने छोड़ा पर्चा

आगजनी करने के बाद माओवादियों ने एक पर्चा छोड़ा. पर्चे में संवेदक को काम बंद करने का आदेश दिया गया. मजदूरों को रात में कहीं भी नहीं जाने की धमकी देकर माओवादी चले गए. बाद में सुबह मामले की सूचना पलिस को दी गई.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: