Crime NewsGiridihJharkhandLead News

माओवादियों ने झाड़ियों में प्लांट कर रखे थे 20-20 किलो के चार केन बम, फोर्स ने किया डिफ्यूज

Giridih: एक सप्ताह के भीतर माओवादियों के नापाक मंसूबे पर दूसरी बार पानी फेरने में गिरिडीह पुलिस को सफलता मिली है. गुरुवार को एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले सुरक्षा बलों के जवानों ने मधुबन थाना क्षेत्र के करमगड्डा और टेसांफूली के बीच सड़क किनारे झाड़ियों से चार केन बरामद किये.

इस दौरान बम डिफ्यूज टीम ने चारों केन बमों को जंगल में सुनसान इलाका देख डिफ्यूज कर दिया. चारों बम के एक साथ डिफ्यूज होने की आवाज ने आसपास के इलाके को भी दहला दिया.

इसे भी पढ़ें : हो जायें सावधानः रिम्स में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, आइसीयू में सात मरीज

वक्त पर एएसपी को मिली गुप्त सूचना पर सर्च ऑपरेशन टीम को यह सफलता मिली नहीं तो किसी बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था क्योंकि माओवादियों ने काफी प्लानिंग कर झाड़ियों के भीतर 20-20 किलो के चारों केन बमों को कुछ दूरी पर छिपा कर रखा था.

यही नहीं, चारों केन बम सक्रिय मोड में थे जिन्हें बड़ी सावधानी के साथ सुरक्षा बलों ने डिफ्यूज किया. पुलिस को यह सफलता दोपहर करीब दो बजे उस वक्त मिली जब एएसपी गुलशन तिर्की के नेतृत्व में जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ के जवान इसी इलाके में माओवादियों की तलाश में निकले थे.

इसे भी पढ़ें :प. बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगानेवाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

इसी दौरान एएसपी को मिली गुप्त सूचना के बाद सर्च ऑपरेशन की टीम ने करमागड्डा और टेसांफूली जंगल के उसी इलाके की ओर मूवमेंट किया जहां जहां माओवादियों ने चारों केन बम प्लांट कर रखे थे.

चारों बम डिफ्यूज करने के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने इलाके में घेराबंदी कर माओवादियों की तलाश फिर शुरू कर दी.
बता दें कि चार दिन पहले ही पीरटांड के इलाके में भी बम डिफ्यूज किया गया था.

इसे भी पढ़ें :बोकारो और हजारीबाग से मिले ब्लैक फंगस के एक-एक सस्पेक्टेड केस

Advt

Related Articles

Back to top button