JharkhandLead NewsNationalNEWS

बीजापुर में मुठभेड़ के बाद लापता जवान नक्सलियों के कब्जे में, माओवादियों ने दी जानकारी

गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

Raipur: बीजापुर में नक्सली हमले के बाद लापता जवान राजेश्वर कुमार मनहास नक्सलियों के कब्जे में है. नक्सलियों ने पत्रकारों को फोन कर कहा कि एक जवान हमारे कब्जे में है. मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हुए हैं और 31 घायल है. माओवादी नक्सली ने कहा है कि वह उसे किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाएंगे. इस खबर के सामने आने के बाद से सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मच गई है.

 

लापता जवान की पत्नी ने भी नक्सलियों से अपील की है कि वे जवान को कोई नुकसान न पहुंचाएं. यह जवान जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है. इन्होंने अपील की है कि वह उन्हें जल्द रिहा करें.

इसे भी पढ़ेंःनक्सली हमले का मास्टर माइंड हिडमा एके-47 का है शौकीन, पत्नी राजे भी करती है लीड

इधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंच गए हैं. अमित शाह शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. सीएम भूपेश बघेल ने भी शहीदों को नमन किया है. अब वे घायलों से मुलाकात करेंगे. शाह नक्सल प्रभावित राज्य की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे. राज्य पुलिस को गृह मंत्रालय को घटना की रिपोर्ट सौंपेगी

इसे भी पढ़ेंःसहकारिता बैंक घोटालाः 4G के जमाने में करोड़ों के 2G पॉश मशीन की खरीद कर करोड़ों की हेराफेरी

बीजापुर के शहीद जवानों को आज जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी गई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई मंत्रियों ने शहीदों को नमन किया. सीएम भूपेश बघेल सुबह 9:45 बजे जगदलपुर पहुंचे, जिसके बाद उन्होंने पुलिस लाइन में बीजापुर नक्सल हमले के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस कार्यक्रम के बाद शहीदों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव रवाना किया जायेगा.

 

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए और 31 जवान घायल हैं. एक जवान अभी भी लापता है. जिसकी तलाश की जा रही है. शहीद जवानों में DRG के 8, STF के 6 , COBRA बटालियन के 7 जवान और बस्तर बटालियन का 1 जवान शहीद हुआ है. कोरबा बटालियन के शहीद हुए जवानों में असम के 2, आंध्र प्रदेश के 2, उत्तर प्रदेश के 2 और त्रिपुरा का एक जवान शामिल है.

Related Articles

Back to top button