न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

माओवादियों ने चंदवा थाना क्षेत्र में मचाया उत्पात, फूंके वाहन

जेसीबी, पोकलेन, हाइवा और एक बोलेरो को किया आग के हवाले, बंद करवाया काम, बहुत दिनों के बाद माओवादियों ने थाना क्षेत्र में दिया घटना को अंजाम, ठेकेदारों में दहशत

58

Chandwa : लंबे अरसे के बाद एक बार फिर से चंदवा थाना क्षेत्र में माओवादियों ने अपनी धमक दिखायी है. रविवार की दोपहर करीब दो बजे थाना क्षेत्र के मड़मा गांव में पुल निर्माण कार्य में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया. वहीं, बरवाटोली ढोटी गांव के जंगल में सड़क निर्माण कार्य में लगे हाइवा, पोकलेन समेत कई अन्य चीजों को जला दिया. मिली जानकारी के अनुसार एक पुल निर्माण कार्य में लगे जेसीबी और एक बोलेरो को आग के हवाले कर दिया गया. इस दौरान माओवादियों ने काम में लगे लोगों की पिटाई भी की और काम बंद रखने का फरमान सुना दिया. इस दौरान माओवादियों ने लोगों के मोबाइल भी छीन लिये.

इसे भी पढ़ें- रांची में गैंगवार में कुख्यात अपराधी सोनू इमरोज की गोली मारकर की हत्या

रविंद्र गंझू के दस्ते ने दिया घटना को अंजाम!

इधर, सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल की ओर रवाना हो गयी. इस संबंध में पुलिस अब तक कुछ नहीं बोल रही है. सूत्रों की मानें, तो यह दस्ता माओवादियों का था, जिसका नेतृत्व खुद रविंद्र गंझू कर रहा था. दस्ता में करीब 50-60 माओवादी थे. रविंद्र गंझू का दस्ता पिछले कुछ दिनों से इसी इलाके में भ्रमण कर रहा था. पुल का काम एनपीसीसी के माध्यम से कराया जा रहा था. काम चंदवा के ही विशाल कंस्ट्रक्शन को मिला था. इस आगजनी की घटना में करीब 30 से 35 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. वहीं, सड़क निर्माण का कार्य बिहार का कोई ठेकेदार कर रहा था. आगजनी में उसे भी बड़ा नुकसान हुआ है. बहुत दिनों के बाद अचानक हुई इस प्रकार की माओवादी कार्रवाई से आस-पास के ग्रामीण दहशत में हैं. कुछ समय से पुलिसिया दबाव के कारण इस क्षेत्र से माओवादी गायब थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: