Ranchi

लोकसभा चुनाव के दौरान पलामू में बीजेपी ऑफिस उड़ाने की घटना में शामिल माओवादी गिरफ्तार

विज्ञापन

Palamu: लोकसभा चुनाव के दौरान बीते 26 अप्रैल को हरिहरगंज में भाजपा के चुनाव कार्यालय को उड़ाने का आरोपी माओवादी मृत्युंजय उर्फ दुखन को पलामू पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार माओवादी के पास से पुलिस ने कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त की है.

बता दें कि गिरफ्तार हुए माओवादी मृत्युंजय यादव पर भाजपा कार्यालय बम विस्फोट कर उड़ाने के अलावे पुलिस के साथ मुठभेड़ से संबंधित अन्य मामले दर्ज हैं.

advt

इसे भी पढ़ेंः2019 विधानसभा चुनाव की वो हॉट और विवादित सीट जिसपर जीत करेगा तय सरकार का मुस्तकबिल

बिहार के औरंगाबाद से हुई गिरफ्तारी

मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार माओवादी मृत्युंजय यादव झारखंड-बिहार सीमा पर मौजूद लंगुराही गांव का रहने वाला है. पलामू पुलिस ने बिहार के औरंगाबाद में छापेमारी कर उसे लॉज से गिरफ्तार किया है. मृत्युंजय पर पलामू के हरिहरगंज में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के चुनाव कार्यालय उड़ाने का आरोप है.

इसके अलावा कुछ महीने पहले झारखंड-बिहार सीमा पर बिहार पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में शामिल रहा है. इस मुठभेड़ में तीन माओवादी मारे गए थे.

adv

इसे भी पढ़ेंः#NirbhayaRapeCase: अक्षय की पुनर्विचार याचिका खारिज, अब नजरें पटियाला हाउस कोर्ट पर

लोकसभा चुनाव के दौरान उड़ाया गया था भाजपा कार्यालय

लोकसभा चुनाव के दौरान पलामू में 29 अप्रैल को वोटिंग होनी थी. लेकिन उससे पहले नक्सलियों ने बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया था. 26 अप्रैल की देर रात नक्सलियों ने हरिहरगंज बाजार स्थित बीजेपी कार्यालय में हमला बोलकर कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की और बाद में चुनावी कार्यालय को विस्फोट कर उड़ा दिया.

नक्सलियों ने मौके पर चुनाव वहिष्कार का पर्चा छोड़ते हुए हवाई फायरिंग भी की थी. दूसरी बड़ी घटना को नक्सलियों ने हरिहरगंज थाना क्षेत्र के तुरी गांव में अंजाम दिया था. बटाने नदी पर पुल निर्माण में लगे मशीन और मजदूरों के शेड को आग के हवाले कर दिया था.

इसे भी पढ़ेंः#CAA को लेकर SC का केंद्र को नोटिस, कानून की संवैधानिक वैधता की होगी जांच फिलहाल रोक से इनकार

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close