JharkhandLead NewsRanchi

नक्सली कारु यादव की निशानदेही पर पुलिस से लूटे गए कई हथियार बरामद

Ranchi: 15 लाख का इनामी माओवादी के रीजनल कमांडर कारू यादव उर्फ दीपक यादव के
की निशानदेही पर हजारीबाग पुलिस ने केरेडारी थाना क्षेत्र के बकचोया जंगल से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया हैं. जिसमें पुलिस से लूटे गए हथियार भी शामिल हैं. पुलिस जंगल से दो इंसास राइफल, इंसास राइफल के चार मैगजीन, 200 जिंदा गोली, एक देसी कार्रवाईन, एक पिस्टल और एक मैगजीन सहित कई हथियार बरामद किए हैं. हजारीबाग एसपी मनोज रेशन चौथे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हजारीबाग पुलिस ने बीते 28 सितंबर को कारु यादव को 2 दिन का पुलिस रिमांड पर लिया था, पूछताछ के बाद पुलिस को यह जानकारी दिया था. इसके बाद पुलिस कार्रवाई करते हुए हथियार बरामद कर लिया.

इसे भी पढ़ें: Jamshedpur : निर्भय होकर जमशेदपुर में दुर्गा पूजा का आनंद ले महिलाएं, एसएसपी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की महिला स्क्वाड टीम, शहर में निकला फ्लैग मार्च

मुंबई में हुआ था गिरफ्तार

मूल रूप से हजारीबाग जिले के कटकमसांडी थाना क्षेत्र के डोड़वा गांव निवासी करू यादव
महाराष्ट्र पालघर जिले के नालासोपारा थाना क्षेत्र स्थित एक चॉल से गिरफ्तार किया गया था. इलाज कराने महाराष्ट्र करू यादव को महाराष्ट्र एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया था. कारु यादव उतरी छोटानागपुर जोन के जोनल कमांडर के पद पर था. उसके ऊपर बोकारो, गिरिडीह, चतरा, हजारीबाग, रामगढ़, कोडरमा सहित कई जिलों में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ें: खुशखबरीः केंद्रीय कर्मियों और पेंशनरों का डीए 4 फीसदी बढ़ा

Related Articles

Back to top button