GiridihJharkhandRanchi

पंचायत चुनाव में गिरिडीह के कई दिग्गजों को करना पड़ा हार का सामना, जिप उपाध्यक्ष कामेश्वर की पत्नी हारी

सदर प्रखंड के कई इलाकों के दिग्गज पराजित हुए, गांडेय से कई भाजपा के दिग्गज भी पिछड़े

Manoj Kumar Pintu

Sanjeevani

Giridih: पंचायत चुनाव का मतगणना गिरिडीह में तीसरे दिन शुक्रवार को भी चल रही है. जिले के तीन प्रखंडों में हुए पहले चरण के मतदान के मतगणना को लेकर अब तक जारी परिणामों में कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा.
हैरानी और दिलचस्प बात यह भी रही है की जितने दिग्गज चुनाव हारे हैं वो बेहद मामूली वोटों के अंतर से पराजित हुए हैं. जो दिग्गज चुनाव हारे हैं उनमें सदर प्रखंड के महेशलुंडी पंचायत से जेएमएम नेता और दो बार से मुखिया का चुनाव जीत रहे हरगौरी साहू उर्फ छकू साहू शामिल हैं. , हरगोरी साहू को इलाके के युवा समाजसेवी शिवनाथ साहू ने हराया.

MDLM

वहीं गिरिडीह के निवर्तमान जिला परिषद उपाध्यक्ष सह भाजपा नेता कामेश्वर पासवान को भी एक लिहाज से हार का सामना करना पड़ा. क्योंकि इस बार सदर प्रखंड के जिला परिषद भाग संख्या 38 महिला आरक्षित होने के कारण निवर्तमान उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान ने अपनी पत्नी निर्जला देवी को मैदान में उतारा था. उनके प्रतिद्वंदियों में उनकी गोतनी मालती देवी के साथ सरिया देवी और मुन्नी देवी भी मैदान में थीं. लेकिन शुक्रवार को जब परिणाम आया, तो मुन्नी देवी 25 वोट से चुनाव जीत गईं.

सदर प्रखंड में ही सबसे अधिक चर्चा का विषय बनी मुखिया सीट मंगरोडिह से निवर्तमान मुखिया साठू ठाकुर को भी हार का सामना करना पड़ा. मंगरोडीह से अनिता देवी ने मुखिया का प्रमाण पत्र हासिल किया.
जबकि जिले के गांडेय में कई ऐसी हॉट सीट हैं जिनको लेकर सबसे अधिक चर्चा रही. इनमें गांडेय के बुधुडीह से भाजपा नेता और मुखिया प्रत्याशी संदीप वर्मा को भी हार का सामना करना पड़ा. भाजपा नेता संदीप वर्मा को नवीन वर्मा ने हराया.

इसे भी पढ़ें : झारखंड: 70 से भी ज्यादा हॉस्पिटल और क्लिनिक का लाइसेंस फेल, नियमों को रौंदकर हो रहा संचालन, देखिए पूरी सूची

भाजपा नेता अरुण हाजरा को भी पंचम देवी ने हराया

इसी तरह गांडेय से भाजपा नेता अरुण हाजरा को भी पंचम देवी ने चुनाव में शिकस्त दी. दिग्गज भाजपा नेताओं में प्रवीण चौधरी को भी हार का सामना करना पड़ा. जबकि भाजपा नेता प्रवीण चौधरी गांडेय की दो अलग- अलग सीटों से अलग अलग पदों पर चुनाव लड़ रहे थे. जानकारी के अनुसार गांडेय के ताराटांड़ से जहां प्रवीण चौधरी पंचायत समिति सदस्य का चुनाव लड़ रहे थे, तो पर्वतपुर से ही उन्होंने ने अपनी पत्नी अंजू देवी मुखिया प्रत्याशी का चुनाव लड़ाया था. उनकी पत्नी को उसी इलाके के लखन वर्मा ने पराजित किया, जबकि ताराटांड़ से उन्हें पवन अग्रवाल ने हरा दिया. इधर सदर प्रखंड समेत जमुआ और गांडेय के कई और हॉट सीट का परिणाम आना बाकी था. लेकिन प्रशासनिक सूत्रों की माने तो सभी में दिग्गजों की हालत पस्त ही थी.

इसे भी पढ़ें : झारखंड: बिरसा हरित ग्राम योजना से लगाये गये 45 लाख फलदार व 18 लाख से अधिक टिंबर के पेड़

Related Articles

Back to top button