JharkhandNEWS

जसीडीह, धनबाद, पारसनाथ से गुजरने वाली कई स्पेशल ट्रेनें रद्द

Ranchi: पिछले साल सिंतबर से रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेनों का परिचालन सामान्य किया गया. वहीं अब फिर से कोविड संक्रमण के कारण ट्रेनें रद्द की जा रही हैं. रेलवे के अलग-अलग जोन की ओर से पिछले कुछ दिनों में ऐसी निर्णय ली गयी है. अब फिर से कोलकाता से चलने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का परिचालन बंद किया जा रहा है. पूर्वी मध्य रेलवे जोन और पूर्वी रेलवे जोन की ओर से अलग अलग समय में इसकी घोषणा की गयी. इसमें से कई महत्वपूर्ण ट्रेनें राज्य के महत्वपूर्ण स्टेशनों से गुजरती हैं.

इसे भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री व सिविल सर्जन को कूटने की बात करने वाले डाक्टर के खिलाफ एफआइआर दर्ज

पूर्वी रेलवे जोन की मानें तो तूफान के कारण भावनगर टर्मिनस से आसनसोल के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 02941 और 02942 18 और 20 मई को रद्द रहेंगी. यह ट्रेनें दोनों तरफ से पारसनाथ, कोडरमा, धनबाद से होकर गुजरती है. वहीं भागलपुर गांधीधाम जंक्शन स्पेशल ट्रेन को भी 17 मई के लिये रद्द किया गया है. लेकिन इससे राज्य के यात्रियों को विशेष परेशानी नहीं होगी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

पूर्वी मध्य रेलवे जोन की ओर से तीन ट्रेनें को रद्द की गयीः

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

पूर्वी मध्य रेलवे जोन की ओर से तीन ट्रेनें को रद्द की गयी है. इसमें ट्रेन संख्या 07052 दानापुर सिंकदराबाद शामिल है. जो दानापुर से रवाना होकर झाझा होते हुए, जसीडीह, धनबाद, बोकारो और रांची होते राउरकेला होते हुए सिकंदराबाद जाती है. इस ट्रेन का परिचालन 18 मई को बंद रहेगा. ऐसे में राज्य के यात्रियों को परेशानी हो सकती है. वहीं पूणे से दानापुर के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 01493 और 01495 भी 16 और 18 मई को रद्द रहेगी. बता दें इसके पहले रेलवे की ओर से लगभग 15 ट्रेनें रद्द की गयी. ये ट्रेनें साइक्लोनिक तूफान के कारण बंद है.

इसे भी पढ़ें: राहतः 27 दिनों के बाद तीन लाख से नीचे गिरी नये मरीजों की संख्या, मौत में गिरावट नहीं

 

Related Articles

Back to top button