Corona_UpdatesHazaribagh

वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन और श्रीनिवासन ब्लड बैंक के निशुल्क एंटीबॉडी परीक्षण शिविर में कई लोगों ने दिया सैंपल

Hazaribagh : सदर थाना के पास वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन और श्रीनिवासन ब्लड बैंक के तत्वावधान में रविवार को निशुल्क एंटीबॉडी जांच शिविर लगाया गया. यहां वैसे लोग जिनको कोविड-19 हुआ और वे नेगेटिव रिपोर्ट आ चुकी है तथा जो लोग कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके हैं, उनकी एंटीबॉडी जांचने के लिए सैंपल लिया गया. इससे उन लोगों को उनकी इम्यूनिटी का पता चल सकेगा.

वर्तमान में कोविड-19 के मरीजों को इलाज के लिए प्लाज्मा की महत्वपूर्ण भूमिका सिद्ध हो रही है. इसी उद्देश्य यह शिविर लगाया जा रहा है कि लोग अपनी एंटीबॉडी को जानकर प्लाज्मा डोनेट कर सकेंगे. इस शिविर का शुभारंभ वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के प्रचार सचिव गौरव यादव, कोषाध्यक्ष विनीत अग्रवाल सह कोषाध्यक्ष समीउर रहमान ने संयुक्त रूप से किया. तत्पश्चात विपिन बारला, कुमार विनायक, गौरव प्रकाश, सुधांशु कुमार, राहुल शर्मा, लोकेश कुमार, उषा साहू, अमर जैन, राजीव जैन, विनायका, राहुल जैन आदि ने एंटीबॉडी परीक्षण के लिए रक्त का सैंपल देकर किया.

advt

शिविर को सफल बनाने के लिए एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल जैन, महासचिव विनीत छाबड़ा, श्रीनिवासन ब्लड बैंक के टेक्नीशियन आषुतोष कुमार, उप टेक्नीशियन प्रदीप कुमार, विष्णु कुमार आदि का सहयोग रहा.
एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल जैन ने कहा प्लाज्मा कि आवश्यकता को देखते हुए भविष्य में और भी शिविर लगाए जाएंगे. उन्होंने लोगों से विनती कि है कि वे अधिक से अधिक संख्या में आकर शिविर में भाग लेकर मानवता का परिचय दें.

इसे भी पढ़ें :धर्मदेव की हत्या के खिलाफ ग्रामीणों का आक्रोश फूटा, किया थाने का घेराव

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: