National

केरल  में भूस्खलन में कई मजदूर दबे, निकाले गये 5 शव, राहत कार्य जारी

Kerala:  इडुक्की जिले के राजमाला के पेत्तिमुदी में मूसलाधार बारिश के कारण शुक्रवार सुबह भूस्खलन हुआ. जिसमें एक चाय बागान के कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका है. पांच मजदूरों के शव निकाले जा चुके हैं. जबकि दस मजदूरों को जिंदा निकाला गया है.

अधिकारियों ने बताया कि लगातार बारिश के कारण बिजली की लाइन प्रभावित होने से इलाके में संचार सेवाएं बाधित हैं. उन्होंने बताया कि कम से कम 70 लोगे के वहां फंसे होने की आशंका है. भूस्खलन के कारण करीब 10 मजूदरों के घर वहां धंस गये हैं.

इसे भी पढ़ें – वायर सप्लाई कर रही एजेंसी क्रिस्टल को अगले तीन सालों के लिये JBVNL ने किया ब्लैक लिस्टेड

राहत कार्य है जारी

फिलहाल इडुक्की में राहत कार्य चल रही है. लेकिन कई श्रमिक अभी भी लापता हैं. पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर मौजूद हैं और जिला प्रशासन ने अस्पतालों से भी हर स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इलाके में रेड अलर्ट भी घोषित कर दिया है.

केरल के इडुक्की में जहां पर भूस्खलन हुआ, वहां चायबगान में काम करने वाले मजदूर शेल्टर बनाकर रहते थे. इस इलाके में चाय बगान में काम करने वाले मजदूर एक कॉलोनी जैसा बनाकर रह रहे थे. जिस समय भूस्खलन हुआ तो बड़ा सा मलबा शेल्टर हाउस पर गिया और सभी उसमें दब गये. ज्यादातर मजदूरों के बारे में बताया जा रहा है कि वे तमिलनाडू करे रहने वाले थे और यहां रहकर काम कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें – देश में पहली बार एक दिन में Corona के 60,000 से अधिक केस, कुल मामले 20 लाख के पार

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: