BusinessHazaribaghJharkhand

डीएलसीसी की बैठक में कई बैंकों को फटकार, कई को पुचकार

Hazaribag: हजारीबाग में जिला स्तरीय परमर्शदात्री समिति (डीएलसीसी) की बैठक में डीडीसी अभय कुमार सिन्हा ने जिले के सीडी रेसियो को मानक स्तर पर पहुंचाने के लिए सभी बैंकों को साख बढ़ाने का निर्देश दिया.
इस क्रम में जिन बैंकों का प्रदर्शन आशानुकूल एवं नगण्य के बराबर था. उन्हें कड़ी फटकार लगाते हुए अविलंब कार्यप्रणाली में सुधार लाने की हिदायत दी.

वहीं पीएमईजीपी योजना क्रियान्वयन में राज्य स्तर पर प्रथम रहने पर उन्होंने सराहना कर उत्साह बढ़ाते हुए और गति लाने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें :साथ चलते कार्यकर्ता का हाथ लगा तो गुस्साये कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने मार थप्पड़, देखें VIDEO

बैठक में एसीपी-मार्च की उपलब्धि, साख जमा अनुपात (सीडी रेसियो) को मानक स्तर पर प्राप्त करने तथा पिछली बैठक में कार्यक्रम का अनुमोदन सहित विभिन्न मुद्रा योजना, पीएमईजीपी, एचएचजी की उलपब्धियों आदि पर गहन समीक्षा हुई.

भारत सरकार की विभिन्न सुरक्षा बीमा योजना पीएमएसबीवाई, पीएमजेजेबीवाई एवं अटल पेंशन का जिला अंतर्गत टीएफआईआईपी के तहत निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें : BIG NEWS : आतंकियों से संबंध रखने की वजह से 11 सरकारी कर्मचारियों को किया बर्खास्त

मौके पर किसान माह के अंतर्गत सभी पीएम किसान लाभुकों को केसीसी से संतृप्तिकरण के लिए बैंकों एवं जिला कृषि पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

बैठक में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक सुधाकर पांडेय, भारतीय रिजर्व बैंक, रांची से सहायक महाप्रबंधक विमला भगत, डीडीएम नाबार्ड, जिला कृषि पदाधिकारी, महाप्रबंधक डीआईसी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, आरएसईटीआई निदेशक सहित जिले के समस्त बैंकों के जिला समन्वयक मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें :राष्ट्रीय मत्स्य कृषक दिवस पर किसानों को तोहफा, 6 करोड़ 40 लाख रुपये की परिसंपतियों का वितरण

Related Articles

Back to top button