न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

युवा ओलंपिक खेलों में भारत की ध्वजवाहक होंगी मनु भाकर

16 वर्षीय भाकर उदघाटन समारोह में भारतीय टीम की अगुवाई करेगी.

175

Delhi : युवा निशानेबाज मनु भाकर ब्यूनस आयर्स में छह से 18 अक्टूबर के बीच होने वाले तीसरे युवा ओलंपिक खेलों में भारतीय दल की ध्वजवाहक होंगी. भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने यहां टीम की रवानगी के लिए आयोजित समारोह में घोषणा की कि 16 वर्षीय भाकर उदघाटन समारोह में भारतीय टीम की अगुवाई करेगी.

मनु ने कहा कि यह मेरे लिए बड़ा सम्मान है. मैंने भारतीय दल का ध्वजवाहक बनने के बारे में कभी नहीं सोचा था.

Sport House

इसे भी पढ़ें : आरटीआई के दायरे में काम करेगा बीसीसीआई : सीआईसी

सचिव गुरूदत्ता डी भक्त को दल प्रमुख बनाया गया

भारत का 68 सदस्यीय दल कल अर्जेंटीना रवाना होगा. भारतीय दल में 46 खिलाड़ी शामिल हैं जो 13 खेलों में चुनौती पेश करेंगे. गोवा ओलंपिक संघ के सचिव गुरूदत्ता डी भक्त को दल प्रमुख बनाया गया है. इस समारोह में खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और आईओए महासचिव राजीव मेहता ने भी हिस्सा लिया.

Vision House 17/01/2020

राठौड़ ने कहा कि वे दिन अब गये जबकि भारतीय केवल भागीदारी के लिए बड़े टूर्नामेंटों में हिस्सा लेते थे. मैं जानता हूं कि आप सभी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करोगे और देश के लिए पदक जीतने में सफल रहोगे.

उन्होंने कहा कि खेल पर अपना ध्यान बनाए रखना और अनुशासित रहना क्योंकि आप देश के दूत हो. किसी को भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए. जिससे देश की छवि धूमिल पड़े. मैं आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं.

SP Deoghar

इसे भी पढ़ें : झारखंड की बेटी असुंता लकड़ा बनी हॉकी इंडिया की संयुक्त सचिव

दस मीटर एयर पिस्टल में जीते थे स्वर्ण पदक 

युवा ओलंपिक में यह भारत का सबसे बड़ा दल है. हाकी फाइव के सबसे अधिक 18 खिलाड़ी (पुरूष और महिला दोनों के नौ-नौ) शामिल हैं. इसके अलावा भारत की तरफ से निशानेबाजी में चार, रिकर्व तीरंदाजी, बैडमिंटन, तैराकी, टेबल टेनिस, भारोत्तोलन, कुश्ती और रोइंग में दो-दो तथा मुक्केबाजी, जूडो और स्पोर्ट क्लाइबिंग में एक-एक खिलाड़ी भाग ले रहा है.

भाकर ने विश्व कप और राष्ट्रमंडल खेलों में दस मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीते थे. वह युवा ओलंपिक में पदक के दावेदारों में शामिल है.

पदक के अन्य दावेदारों में राष्ट्रमंडल खेल और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता निशानेबाज मेहुली घोष, एशियाई खेलों के चैंपियन निशानेबाज सौरभ चौधरी और एशियाई जूनियर बैडमिंटन चैंपियन लक्ष्य सेन शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : टेरेसा ने फुटबाल विश्व कप की संयुक्त मेजबानी की बोली का किया समर्थन

Mayfair 2-1-2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like