न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चतराः कांग्रेस के मनोज यादव सहित 14 ने किया नामांकन

1,441

Chatra: लोकसभा चुनाव के नामांकन के पांचवें दिन कांग्रेस और सीपीआई प्रत्याशी समेत 12 निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. समाहरणालय स्थित जिला निर्वाचन पदाधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह के समक्ष विभिन्न दलों के व निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन किया.

नामांकन से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी मनोज यादव समेत अन्य प्रत्याशियों ने रोड शो के माध्यम से जमकर शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान नामांकन में शामिल होने आये वाहनों से शहर की सड़कें घंटों जाम रहीं.

चौथे चरण के मतदान के नामांकन के पांचवें दिन महागठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी विधायक मनोज यादव, सीपीआई के अर्जुन कुमार, बसपा के नागेश्वर भारती, सर्वोदय पार्टी के रामानंद दास समेत निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भागलपुरी यादव, योगेंद्र यादव, अरुण कुमार यादव, धनंजय कुमार, रमेशी राम, प्रदीप कुमार, पवन कुमार साहू ने  नामांकन पर्चा भरा.

नामांकन को लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा व्यापक पैमाने पर सुरक्षा व्यवस्था में जवानों की तैनाती की गयी थी. डीएसपी मुख्यालय वरुण देव गम व दंडाधिकारी विधि व्यवस्था संभाल रहे थे.

इसे भी पढ़ेंः पलामू: निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले पूर्व सांसद जोरावर राम गये जेल

जात की नहीं जमात की राजनीति करता हूं: मनोज यादव 

लोकसभा चुनाव में चतरा संसदीय क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने के बाद कांग्रेस नेता सह बरही विधायक मनोज यादव ने भाजपा और राजद पर जमकर निशाना साधा.

नामांकन के बाद सदर थाना मैदान में आयोजित जनसभा के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि जनता इनकी असलीयत जान चुकी है. उन्होंने कहा कि भाजपा और राजद के लोग जमात की नहीं बल्कि जात की राजनीति करते है.

महागठबंधन में शामिल झारखंड मुक्ति मोर्चा, झारखंड विकास मोर्चा व अन्य पार्टियों के साथ-साथ जनता का आशीर्वाद उन्हें प्राप्त है. कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि वह अपने कार्यों को बदौलत भाजपा के साथ-साथ अन्य विपक्षी पार्टियों को शिकस्त दे कर चुनावी किला फतह करेंगे. एक सवाल के जवाब में मनोज यादव ने कहा कि वे विगत 35 वर्षों से राजनीति कर रहे हैं और विधायक बने हैं.

उन्होंने कहा कि वह जमात की राजनीति करते हैं, इसलिए आज तक राजनीति में टिके हैं. मौके पर राज्यसभा सांसद धीरज साहू, झाविमो केंद्रीय प्रवक्ता योगेंद्र प्रताप सिंह, वरिष्ठ नेता बाबू प्रेम सिंह, झामुमो जिला अध्यक्ष पंकज प्रजापति व महागठबंधन में शामिल विभिन्न दलों के नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे.

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि राजद ने महागठबंधन को धोखा दिया है, ऐसे में अब बातचीत का रास्ता भी नहीं बचा है.

इसे भी पढ़ेंः गिरिडीह के रण के लिए एक साल से तैयारी कर रही थी आजसू पार्टी, ग्रास रूट लेवल पर स्ट्रक्चर को मजबूत किया

महागठबंधन में शामिल पार्टियों का नहीं है जनाधार: भुनेश्वर मेहता 

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. भाजपा व राजद के बाद अब सीपीआई ने महागठबंधन पर हमला बोलना शुरू कर दिया है.

सीपीआई प्रत्याशी अर्जुन कुमार के नामांकन में शामिल होने पहुंचे पार्टी के कद्दावर नेता सह हजारीबाग के पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की हठधर्मिता के कारण प्रदेश में गठबंधन धर्म तार-तार हो रहा है.

उन्होंने पत्रकारों के एक सवाल पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दूसरों पर सवाल उठाने वालों को पहले अपने घर में झांकने  की जरूरत है. उन्होंने कहा कि जिनका खुद जनाधार नहीं होता वह दूसरों पर उंगली उठाते हैं. सीपीआई नेता ने कहा कि यहां के मतदाता लंबे समय से लोकसभा चुनाव में स्थानीय प्रत्याशी की मांग करते हैं.

उन्होंने कहा कि हजारीबाग से ना तो आज तक जेएमएम जीती है और ना ही जेवीएम और कांग्रेस. इसके अलावा महागठबंधन में शामिल पार्टियों को अब तक जीत का स्वाद भी मयस्सर नहीं हुआ है.

ऐसे में दो बार भाजपा को हराकर उन्होंने न सिर्फ जीत हासिल की थी बल्कि लेफ्ट पार्टियों का सम्मान बढ़ाया था. उन्होंने विरोधियों को इशारों इशारों में यह भी कह दिया कि सीपीआई को हल्के में ना लें.

इसे भी पढ़ेंः नाबालिग को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें.
आप अखबारों को हर दिन 5 रूपये देते हैं. टीवी न्यूज के पैसे देते हैं. हमें हर दिन 1 रूपये और महीने में 30 रूपये देकर हमारी मदद करें.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें.-

you're currently offline

%d bloggers like this: