ChaibasaJamshedpurJharkhand

पश्चिमी सिंहभूम के अजीताबुरू बंद खदान में मनोज बाजपेयी ने की वेब सीरीज ‘जॉराम’ की शूटिंग

आदिवासियों के जल, जंगल, जमीन और नक्सलियों के अत्याचार पर आधारित है वेब सीरीज

Chaibasa : एशिया प्रसिद्ध सारंडा जंगल में स्थित अजीताबुरु लौह अयस्क की बंद खादान में फिल्म जगत के प्रसिद्ध अभिनेता मनोज बाजपेयी अपनी पूरी टीम के साथ फिल्म जॉराम की शूटिंग करने में व्यस्त हैं. आज सुबह भीषण गर्मी के बावजूद उन्हें शाम तक पूरी टीम के साथ फिल्म के विभिन्न दृश्यों की शूटिंग में नजर आए. कलाकारों द्वारा खदान में अलग-अलग सेट तैयार कर खदान के भीतर के मनोरम दृश्य को फिल्माया गया. देबाशीष माखिजा के निर्देशन में बन रही वेब सीरीज जॉराम के शूटिंग में सुपर स्टार मनोज बाजपेयी, जीशान आयुव समेत कई स्टार गुआ डाक बंगलो में ठहरे हुए हैं.

नक्सलियों के द्वारा किए गए अत्याचार पर बन रही वेब सीरीज

Catalyst IAS
SIP abacus

जानकरी के अनुसार फ़िल्म सिमडेगा जिले के जोरम गांव की कहानी पर आधारित है. यह वेब सीरीज़ झारखंड में जल जंगल जमीन के सिद्धांत पर केंद्रित है, जिसमें आधुनिकीकरण के नारे के साथ जंगलों को क्षति पहुंचाने, आदिवासियों का जमीन हड़पने तथा नक्सलियों के अत्याचार से त्रस्त झारखंड की परिपाटी को दर्शाने का प्रयास किया गया है. इस सीरीज को महाराष्ट्र समेत झारखंड के गुआ एवं आसपास के माइंस क्षेत्र के साथ विश्व प्रसिद्ध सारंडा जंगल में फिल्माया जा रहा है.

MDLM
Sanjeevani

वेब सीरीज में नजर आएंगे गुआ के कई युवक 

इस वेब सीरीज में गुआ के कई युवक छोटी भूमिकाओं में नजर आएंगे. रविवार को दूसरे दिन शूटिंग के दौरान सारंडा के युवकों ने बीएसएफ की वर्दी पहनकर शूटिंग किए. इससे उनका मनोबल काफी ऊंचा हुआ है. युवक शूटिंग के दौरान चेक पोस्ट पर एके-47 लेकर जवानों की तरह निगरानी करते नजर आए. हालांकि इस स्टार्रर वेब सीरीज ‘जॉराम’ के बारे में ज्यादा जानकारी पब्लिकली नहीं दी गई है. इसकी मुख्य वजह इस फिल्म के निर्माण पर काफी पैसा लगना और फिल्म से जुड़ी कुछ भी जानकारी लीक होने से फिल्म पर असर पड़ना मुख्य वजह बताया जा रहा है. हालांकि शूटिंग स्थल पर किसी भी बाहरी को जाने और वहां की तस्वीरें खींचने पर प्रतिबंध लगाया गया.

वेब सीरीज़ देखने के लिए दर्शकों को अभी करना होगा इंतजार

इस वेब सीरीज़ को देखने के लिए दर्शकों को अभी इंतजार करना होगा. शूटिंग स्थल पर विशेष सुविधा अनेक कैमरा विभिन्न एंगल से लगाकर शूटिंग की जा रही है. शूटिंग स्थल पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये. स्थानीय लोगों में मनोज बाजपेयी से मिलने और फोटो खिंचाने को लेकर होड़ लगी थी.

ये भी पढ़े : Jharkhand Politics : राज्य सरकार पर लगे सभी आरोप तथ्य हीन और सत्य से परे, मुख्यमंत्री हेमंत पाक साफ – रामदास

Related Articles

Back to top button