न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मोदी पर मनमोहन का वार, कहा- राजनीति छोड़ अर्थव्यवस्था को गंभीर सुस्ती से उबारने का करें प्रयास

मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था की गंभीर सुस्ती को देखते हुए कहा कि नोटबंदी-GST की वजह से मंदी के जाल में फंसा देश

6,014

New Delhi : चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर के घटकर पांच प्रतिशत पर आने के बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

उन्होंने कहा कि वह बदले की राजनीति करने के बजाय सुधी लोगों के सुझावों पर ध्यान दे और अर्थव्यवस्था को गंभीर सुस्ती से उबारने का प्रयास करे.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें- भारतीयों के स्विस बैंक खातों में पड़े कालेधन से आज उठेगा पर्दा

हम लंबे आर्थिक नरमी के दौर में हैं

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि आर्थिक हालात गंभीर रूप से चिंताजनक हैं और पहली तिमाही में 5 फीसदी की जीडीपी वृद्धि दर दर्शाती है कि हम लंबे समय तक बने रहने वाली आर्थिक नरमी के दौर में हैं.

सिंह ने कहा कि मैं सरकार से अपील करता हूं कि वह प्रतिशोध की राजनीत को त्याग कर मानव निर्मित संकट से अर्थव्यवस्था को निकालने के लिए सुधी जनों की आवाज सुने.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

इसे भी पढ़ें- क्या NHAI में देश का सबसे बड़ा घोटाला चल रहा है?

व्यापक पैमाने पर रोजगार विहीन विकास हो रहा

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के परिणामस्वरूप व्यापक पैमाने पर रोजगार विहीन विकास हो रहा है. भारतीय अर्थव्यवस्था में तेजी से बढ़ने की क्षमता है लेकिन मोदी सरकार के कुप्रबंधन से हम आर्थिक सुस्ती के दौर से गुजर रहे हैं.

मनमोहन सिंह ने कहा कि हम एक लंबी मंदी के भंवर में फंस चुके हैं. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था अब तक नोटबंदी और जीएसटी जैसे मानवीय कुप्रबंधन की वजह से उबर नहीं पायी है. 15 साल के सबसे निचले स्तर पर नॉमिनल जीडीपी पहुंच गयी है. टैक्स राजस्व में भी भारी कमी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like