Business

मोदी पर मनमोहन का वार, कहा- राजनीति छोड़ अर्थव्यवस्था को गंभीर सुस्ती से उबारने का करें प्रयास

New Delhi : चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर के घटकर पांच प्रतिशत पर आने के बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

उन्होंने कहा कि वह बदले की राजनीति करने के बजाय सुधी लोगों के सुझावों पर ध्यान दे और अर्थव्यवस्था को गंभीर सुस्ती से उबारने का प्रयास करे.

इसे भी पढ़ें- भारतीयों के स्विस बैंक खातों में पड़े कालेधन से आज उठेगा पर्दा

advt

हम लंबे आर्थिक नरमी के दौर में हैं

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि आर्थिक हालात गंभीर रूप से चिंताजनक हैं और पहली तिमाही में 5 फीसदी की जीडीपी वृद्धि दर दर्शाती है कि हम लंबे समय तक बने रहने वाली आर्थिक नरमी के दौर में हैं.

सिंह ने कहा कि मैं सरकार से अपील करता हूं कि वह प्रतिशोध की राजनीत को त्याग कर मानव निर्मित संकट से अर्थव्यवस्था को निकालने के लिए सुधी जनों की आवाज सुने.

adv

इसे भी पढ़ें- क्या NHAI में देश का सबसे बड़ा घोटाला चल रहा है?

व्यापक पैमाने पर रोजगार विहीन विकास हो रहा

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के परिणामस्वरूप व्यापक पैमाने पर रोजगार विहीन विकास हो रहा है. भारतीय अर्थव्यवस्था में तेजी से बढ़ने की क्षमता है लेकिन मोदी सरकार के कुप्रबंधन से हम आर्थिक सुस्ती के दौर से गुजर रहे हैं.

मनमोहन सिंह ने कहा कि हम एक लंबी मंदी के भंवर में फंस चुके हैं. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था अब तक नोटबंदी और जीएसटी जैसे मानवीय कुप्रबंधन की वजह से उबर नहीं पायी है. 15 साल के सबसे निचले स्तर पर नॉमिनल जीडीपी पहुंच गयी है. टैक्स राजस्व में भी भारी कमी है.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button