JharkhandLead NewsRanchi

मांडर उपचुनावः वोटिंग जारी, दिन के 11 बजे तक 29.13 फीसदी लोगों ने डाले वोट

Ranchi:  मांडर विधानसभा क्षेत्र में सुबह से मतदान जारी है. जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार दिन के 11 बजे तक 29.13 प्रतिशत लोगों ने अपने मत का प्रयोग कर लिया है. चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है. बड़ी संख्या में सुरक्षा बल की तैनाती की गई है. मतदाता धीरे-धीरे मतदान केंद्रों में वोटिंग के लिए पहुंच रहे है. मतदान केंद्रों पर वोटर कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

 

ज्ञात हो कि चुनाव के लिये 433 मतदान केंद्र बनाए गए है जिसमें 429 को मुख्य मतदान केंद्र का दर्जा दिया गया है. इन केंद्रों में से 239 बूथ पर वेब कास्टिंग की सुविधा उपलब्ध करायी गई है. जिसपर प्रशासन की नजरें हैं. मतदान केंद्रों में किसी तरह की कोई हिंसा ना हो इसे लेकर बड़ी संख्या में जिला बल और झारखंड जगुआर के जवानों को तैनात कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक 72 बूथ की संख्या को सामान्य, 215 को संवेदनशील, और 145 को अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है.

 

चुनावी मैदान में उतरे हैं 14 प्रत्याशी

Catalyst IAS
SIP abacus

चुनावी मैदान में झारखंड गठबंधन सरकार की पार्टी कांग्रेस से पूर्व विधायक बंधु तिर्की की बेटी शिल्पी नेहा तिर्की, बीजेपी से गंगोत्री कुजूर और AIMIM से देवकुमार धान एक दूसरे के खिलाफ उतरे है. शिल्पी, गंगोत्री और देवकुमार समेत कुल 14 प्रत्याशी मांडर विधानसभा की चुनावी मैदान में डटे हैं.

MDLM
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button