JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

मांडर उपचुनावः शिल्पी के माथे मांडर का ताज, गंगोत्री को मिली निराशा

Ranchi : मांडर की जनता ने रविवार को कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की के पक्ष में अपना फैसला सुना दिया है. शिल्पी नेहा तिर्की और भाजपा प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर के बीच कांटे की टक्कर हुई. आखिरकार कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पी नेहा की जीत हुई. शिल्पी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी गंगोत्री कुजूर को लगभग 22 हजार से ज्यादा वोट से हराया. शिल्पी नेहा तिर्की को कुल 94489 मत मिले, जबकि दूसरे स्थान पर रही गंगोत्री कुजूर को 71202 मत मिले.

 

बाबा की लड़ाई को सड़क से सदन तक ले जायेंगेः शिल्पी

जीत के बाद शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि बाबा ने जो लड़ाई शुरू की है उसे सड़क से लेकर सदन तक लेकर जाऊंगी. उन्होंने कहा कि मांडर की जनता ने साथ देकर साबित कर दिया कि झूठ नहीं सच का साथ देना चाहिए. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने बाबा को षड्यंत्र कर फसाने का काम किया, जिसका जवाब मांडर की जनता ने दे दिया है. उन्होंने कहा कि बाबा के अधुरे काम को प्राथमिकता के साथ पूरा करूंगी. इस जीत के साथ उन्होंने 2024 का भी आगाज करेंगी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

किसे मिला कितना वोट

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

1.गंगोत्री कुजूर- भारतीय जनता पार्टी- 71545 वोट

2.शिल्पी नेहा तिर्की- इंडियन नेशनल कॉंग्रेस-95062वोट

3.सुभाष मुण्डा- कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्ससिस्ट)-13923 वोट

4.दिनेश उराँव-नवोदय जनतांत्रिक पार्टी- 1517वोट

5.रेखा कुमारी-शिवसेना- 1096वोट

6.शिवचरण लोहार- कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-624 वोट

7.अगनी तिर्की-निर्दलीय- 1146वोट

8.अशोक उराँव-निर्दलीय- 603वोट

9.आनन्द पॉल तिर्की- निर्दलीय- 508वोट

10.जोहन तिर्की-निर्दलीय- 593वोट

11.देव कुमार धान-निर्दलीय- 22395वोट

12.निरोज उराँव-निर्दलीय- 1185वोट

13.मार्शल बारला-निर्दलीय- 1310वोट

14.सुशील उराँव-निर्दलीय- 2630वोट

◆नोटा- 2633वोट

इसे भी पढ़ें: जनजातीय मंत्रालय के कार्यक्रम का झारखंड सरकार ने किया बहिष्कार, बताया सीएम हेमंत का अपमान

क्या कहते हैं पार्टी प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर

झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि मांडर की जनता ने भाजपा की सांठ-गांठ का जवाब शिल्पी नेहा तिर्की को आशिर्वाद देकर दे दिया है. केवल बयानवीर होकर बयान देने से नहीं होता है. धरातल पर काम भी करना होता है. राजेश ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने मांडर विधानसभा उपचुनाव लेकर छठी हार है, पार्टी को बाबूलाल मरांडी के बारे में विचार करना चाहिए. कांग्रेस को पूरा विश्वास था कि शिल्पी नेहा करीब 20 हजार वोटों से विजयी होंगी. जो मांडर की जनता ने कर दिखाया है. उन्होंने इस जीत पर मांडर की जनता को बधाई दी है.

कांग्रेस समर्थकों के बीच जश्न का माहौल, बटीं मिठाईयां

शिल्पी नेहा की जीत के बाद कांग्रेस खेमे में जश्न का माहौल है. पार्टी कार्यालय में जमकर मिठाईयां बटीं जा रही है. एक-दूसरे को बधाईं भी दी जा रही है. कार्यालय में जीत की खुशी का इजहार पटाखे जलाकर किया जा रहा है. कार्यकर्ता काफी उत्साहित दिख रहे हैं. इस जीत के साथ पार्टी में महिला विधायकों की संख्या 11 हो गयी है.

सारे षड़यंत्र को धवस्त कर दियाः शहजादा
पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर ने कहा कि भाजपा के सारे षड़यंत्र को मांडर की जनता ने धवस्त कर दिया है. मांडर के पूर्व विधायक व कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की को साजिश के तहत परेशान करने का काम किया, जिसे जनता ने मांडर में बाहर का दरवाजा दिखा दिया है. विपक्षियों को करारा जवाब मिला है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड : तीन दिनों का येलो अलर्ट जारी, 2 जुलाई तक पूरे राज्य में होगी बारिश

 

 

 

Related Articles

Back to top button