JharkhandNEWSRanchiTOP SLIDER

मांडर उपचुनाव के नतीजे आज, 14 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

Ranchi : मांडर विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आज घोषित होंगे. राजधानी रांची के पंडरा बाजार समिति स्थित कॉउटिंग सेंटर पर सुबह 8 बजे से मतगणना होगी. मतगणना स्थल पर चुनाव आयोग और जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई है. जानकारी के मुताबिक सबसे पहले पोस्टल बैलेट की कॉउटिंग सुबह 8 बजे शुरू होगी जिसका रुझान 9.30 बजे तक आने की संभावना है. तत्पश्चात स्ट्रॉन्ग रुम में रखे ईवीएम को कॉउटिंग हॉल में लाया जायेगा.

इस चुनाव में 14 प्रत्याशियों की किस्मत 23 जून (गुरुवार) को ही ईवीएम में कैद हो गई थी. मांडर विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की गंगोत्री कुजूर, कांग्रेस की शिल्पी नेहा तिर्की, AIMIM समर्थित देवकुमार धान समेत 14 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज होगा.

 60.65 फीसदी हुई थी वोटिंग

ram janam hospital
Catalyst IAS

23 दून को मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी. उपचुनाव में 60.65 फीसदी वोटिंग हुई थी. इस उपचुनाव में करीब साढ़े तीन लाख मतदाताओं ने 14 प्रत्याशियों की किस्मत को EVM में कैद किया था. 433 बूथों पर मतदान हुआ था.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

बता दें कि मांडर विधानसभा सीट से विधायक बंधु तिर्की की सदस्यता खत्म होने के बाद उपचुनाव कराया गया है. मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान गुरुवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. बंधु पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई कोर्ट ने तीन साल की सजा सुनाई. ज्ञात है कि जुलाई 2013 में सर्वोच्च न्यायालय ने अपने फैसले में कहा था कि दो साल से अधिक सजा पाने वाले जनप्रतिनिधि अयोग्य होंगे.

इसे भी पढ़ें: चक्रधरपुर  : नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को केंद्र और राज्य की योजनाओं की जानकारी दी गयी

Related Articles

Back to top button