न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मंडल डैम से राज्य को पहुंचेगा 100 करोड़ का फायदा: प्रतुल शाहदेव

32

Ranchi: पीएम मोदी के हाथों शिलान्यास होने जा रहे मंडल डैम को भाजपा ने बिहार और झारखंड के लिए एक बड़ी सौगात बताया है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि मंडल डैम के बनने से खरीफ फसल को विशेष लाभ पहुंचेगा. इससे झारखंड को ही 100 करोड़ रुपये का लाभ पहुंचने का अनुमान है. डैम शिलान्यास का विरोध करने वालों को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राज्य की हित को देखते हुए उन्हें समझना चाहिए कि इस डैम से पलामू, लातेहार और गढ़वा के भी किसानों को बड़ी संख्या में सीधा फायदा होगा.

15 लाख की सहायता राशि देगी सरकार

शिलान्यास कार्यक्रम से एक दिन पहले प्रेस विज्ञप्ति जारी कर प्रतुल शाहदेव ने कहा कि डैम के चालू होने से अक्सर अकाल के चपेट में रहने वाले पलामू प्रमंडल का जल स्तर भी बढ़ेगा. साथ ही जो बिजली उत्पादन होगा, उसका सीधा लाभ झारखंड को मिलेगा. प्रतुल ने कहा कि इस योजना से राज्य के सिर्फ 8 गांव प्रभावित होंगे. सरकार ने फैसला किया है कि ऐसे प्रभावित परिवारों को सरकार 15 लाख की दर से सहायता राशि भी देगी.

कांग्रेस को दिखता है खोट

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रतुल शाहदेव ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेसी सरकारों ने कभी भी मंडल डैम पर ध्यान नहीं दिया था. अब जबकि प्रधानमंत्री मोदी दशकों पुराने मंडल डैम के सपने को साकार करने जा रहे हैं, तो इसमें भी उन्हें खोट दिख रहा है. उन्होंने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस शुरू से ही किसान विरोधी गतिविधियों में शामिल रही है. कांग्रेस ने कभी भी पलामू प्रमंडल और बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र के किसानों का विकास नहीं चाहा था.

कांग्रेस ने किया वोट बैंक के लिए किसानों का इस्‍तेमाल

किसान का उपयोग कांग्रेसी नेता सिर्फ वोट बैंक में करते रहे हैं. दूसरी ओर जब से केंद्र और राज्य में भाजपा नेतृत्ववाली सरकार बनी है, तब से किसानों के हितों पर विशेष जोर दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2022 तक किसानों की आय को दोगुनी करने का लक्ष्य निर्धारित किया हुआ है. यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी को किसानों का विकास पच नहीं रहा है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: