न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मानव तस्करी का मकड़जालः एनसीपीसीआर ने 23 बच्चों को कराया मुक्त

23 बच्चों में 17 नाबालिग बच्चियां, ज्यादातर बच्चे झारखंड के

139

New Delhi: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने दिल्ली के शकूरपुर इलाके से 23 नाबालिग लड़के-लड़कियों को बाल तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया है. पुलिस की मदद से मंगलवार रात मुक्त कराए गए लोगों में 17 नाबालिग लड़कियां और 6 नाबालिग लड़के शामिल हैं. चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

इसे भी पढ़ें- देश के बड़े अपराधियों का धनबाद बन गया है ठिकाना

23 बच्चों को कराया गया मुक्त

hosp3

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दिल्ली के शकूरपुर इलाके में एनसीपीसीआर ने एक रेस्क्यू ऑपेरशन कर 23 बच्चों को बाल तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया है. इन 23 बच्चों में 17 नाबालिग लड़कियां और 6 नाबालिग लड़के हैं.

इसे भी पढ़ेंःपाकुड़ में मनरेगा घोटाला : शिबू सोरने के नाम पर 1,08,864 रुपये की अवैध निकासी

ज्यादातर बच्चे बिहार-झारखंड के

बयान में कहा गया है कि मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाये गए इन सभी बच्चों की मेडिकल जांच करा कर और बाल कल्याण समिति के सामने पेश करके आश्रय गृह में भेजा जा रहा है. मंत्रालय ने कहा कि इस रेस्क्यू ऑपरेशन में इन बच्चों के अलावा 18 वर्ष से अधिक उम्र की कई लड़कियों को भी मुक्त कराया गया है. अधिकतर बच्चे बिहार और झारखंड के रहने वाले हैं. कुछ बांग्लादेश के भी हो सकते हैं. बयान के अनुसार, इस ऑपरेशन में पुलिस ने मानव तस्करी गिरोह से जुड़े 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. अन्य की तलाश जारी है.

इसे भी पढ़ें- पाकुड़ डीसी की PMO में शिकायत- डीसी के तानाशाही रवैये से विकास कार्य ठप, हो न्यायिक जांच

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: