न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मनन विद्या स्कूल ने मनाया अपना 11वां वार्षिकोत्सव

मोनिशा जेवी को मनन विद्या रत्न अवार्ड से सम्मानित

15

Ranchi : मनन विद्या स्कूल का 11वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम में बच्चों को टेक्निकल स्किल के साथ-साथ नैतिक मूल्यों को अपनाने की शिक्षा दी गयी. इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन मनरखन महतो, ट्रस्टी मेंबर राजेंद्र प्रसाद, वीरेंद्र नाथ ओहदार, डायरेक्टर मनोज कुमार महतो मुख्य अतिथि के रुप में इस कार्यक्रम में शामिल हुए. इस कार्यक्रम में  मौजूद विशिष्ट अतिथि झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ गोपाल पाठक ने बच्चों को नैकित मूल्यों का पाठ पढाया.

शिक्षा के साथ संस्कार आवश्यक

कार्यक्रम में विद्यालय की प्राचार्या जय लक्ष्मी एस ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन को सफल बनाने के लिए शैक्षणिक डिग्री के साथ-साथ व्यावहारिक शिक्षा की भी जरुरत होती है. हमारे पास डिग्री है लेकिन सेवाभाव, नम्रता, जीवन में सरलता नहीं है तो कुछ भी नहीं है. इसलिए शिक्षा के साथ संस्कार आवश्यक है. वहीं इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी  वाजपेयी जी को उनके ओजस्वी भाषण और कविताओं के माध्यम से श्रद्धांजलि दी गयी.

बेहतर रिजल्ट करने वाले बच्चे हुए पुरस्कृत

स्कूल के वार्षिकोत्सव के अवसर पर विद्यालय के कक्षा केजी से लेकर ग्यारहवीं  में पढने वाले वैसे विद्यार्थी जिन्होंने परीक्षाओं मे बेहतर रिजल्ट किया था, उन्हें पुरस्कृत किया गया. जबकि मोनिशा जेवी को मनन विद्या रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया. इसके अलावा प्रियदर्शनी वर्मा को मनरखन महतो बेस्ट गर्ल्स चाइल्ड अवार्ड, तमन्ना को मनन विद्या बेस्ट परफॉर्मेंस अवार्ड, वैष्णवी कुमारी को मनन विद्या सुजल मेमोरियल अवार्ड,  बेस्ट इन म्यूजिक में आर्ची स्मिता दत्ता समेत अन्य विद्यार्थियों को भी अलग-अलग सब्जेक्ट पर अवार्ड देकर पुरस्कृत किया गया. इसके अलावा कार्यक्रम में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम काआयोजन किया गया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: