West Bengal

ममता का केंद्र पर हमला, कहा-बंगाल की उपेक्षा का 2021 में लोग लेंगे बदला

Kolkata :  तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को मोदी सरकार पर हमला बोला. ममता ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने बंगाल की लगातार उपेक्षा की है. और 2021 के विधानसभा चुनाव में यहां के लोग मुंहतोड़ जवाब देकर इसका बदला लेंगे.

21 जुलाई को तृणमूल द्वारा हर साल मनाये जाने वाले शहीद दिवस पर वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि बाहरी लोग यहां आकर राज्य नहीं चलाएंगे. कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें कोई राजनीतिक अनुभव नहीं है. वे लोगों को मारने और चीजों को नष्ट करने की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में क्या हो रहा है? उस राज्य के लोग पुलिस में शिकायत दर्ज कराने से डरते हैं.

इसे भी पढ़ेंः ममता बनर्जी का बड़ा एलान, कहा- सत्ता में आए तो जीवनभर गरीबों को देंगे मुफ्त राशन

ram janam hospital
Catalyst IAS

भाजपा पूरे देश पर कब्जा चाहती है

The Royal’s
Sanjeevani

एक ही घटना में कई पुलिसकर्मी मारे गए. ममता ने कहा कि भाजपा सत्ता के बल पर पूरे देश को दखल करना चाहती है.  लेकिन बंगाल में यह सपना हम पूरा नहीं होने देंगे. उन्होंने बंगाल के लोगों से अगले साल विधानसभा चुनाव में भाजपा का जमानत जब्त कर बदला लेने का आह्वान किया. ममता ने यह भी घोषणा की जब तक वह हैं, पूरा जीवन लोगों को मुफ्त में राशन मिलता रहेगा.

केंद्र के खिलाफ टकराव का रुख खत्म करें ममता : राज्यपाल

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गत रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को वहां के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य के हालात के बारे में नियमित जानकारी देते हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी यह ईमानदार प्रथा अपनानी चाहिए.

राज्यपाल ने आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर साझा की है. इसके बाद उन्होंने लिखा है, राजभवन लखनऊ में उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. उन्होंने वेबिनार के दौरान राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ जो व्यापक बातचीत की थी, उस बारे में जानकारी एकत्रित की. यह भी पता चला कि वहां के मुख्यमंत्री राज्य के हालात के बारे में उन्हें नियमित जानकारी देते हैं.

इसे भी पढ़ेंः राज्य के 1552 स्टूडेंट्स को 12वीं तक मिलेगा हर साल 12 हजार, NMMS का रिजल्ट जारी

ईमानदार प्रथाओं को अपनाना चाहिए

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इन ईमानदार प्रथाओं को अपनाना चाहिए. हालात संभालने के लिए बेहतर निगरानी जरूरी जगदीप धनखड़ ने कहा कि बंगाल में तेजी से फैलते जा रहे कोरोना के हालात पर नियंत्रण के लिए बेहतर निगरानी जरूरी है. उन्होंने ट्वीट किया कि कोविड-19 महामारी की चुनौतियां बढ़ती जा रही हैं. बंगाल में इस महामारी से मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही हैं.

इसलिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अपील है कि निगरानी प्रणाली बेहतर करनी होगी. लोग शारीरिक दूरी का पालन करें, मास्क पहने और समय-समय पर हाथ धोएं, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए. यह समय ऐसा है कि एक दूसरे का साथ देना जरूरी है और एक दूसरे की मदद करनी भी जरूरी है. किसी भी स्तर पर लापरवाही खतरनाक होगी.

इसे भी पढ़ेंः “प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण” के क्रियान्वयन में देश में दूसरे स्थान पर पहुंचा राज्य, जामताड़ा अव्वल

6 Comments

  1. I have been exploring for a little for any high quality articles
    or weblog posts on this kind of house . Exploring in Yahoo I eventually stumbled upon this web site.
    Studying this info So i’m glad to exhibit that I have an incredibly good uncanny feeling I discovered exactly what I needed.
    I so much no doubt will make certain to do not overlook this site and provides it
    a glance on a constant basis.

  2. We are a group of volunteers and opening a new scheme in our community.
    Your site offered us with helpful info to work on. You have performed a formidable job and our whole community will be grateful to
    you.

  3. What’s up, this weekend is good in support of me, because this moment i am reading this enormous educational post here at my house.

  4. I do not know if it’s just me or if everybody else experiencing issues with your blog.
    It appears as though some of the written text within your content are
    running off the screen. Can someone else please provide feedback and let me know if this is happening
    to them too? This may be a problem with my internet browser because I’ve had this happen before.
    Thanks

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button