Lead NewsNationalWest Bengal

ममता बनर्जी फिर संकट में, रद्द हो सकता है भवानीपुर से नामांकन, भाजपा ने की गंभीर शिकायत

भाजपा का आरोप, ममता ने अपने खिलाफ दर्ज 5 एफआईआऱ का खुलासा नहीं किया

Kolkata : पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रियंका टिबरीवाल से है. 30 सितंबर को वोटिंग होनी है. उससे पहले बीजेपी ने ममता के नॉमिनेशन पर सवाल खड़ा कर दिया है. भाजपा का कहना है कि नामांकन पत्र दाखिल करते समय ममता ने अपने खिलाफ दर्ज 5 एफआईआऱ का खुलासा नहीं किया. हालांकि त्रृणमूल कांग्रेस ने इन आरोपों का खंडन किया है.

इसे भी पढ़ें:झारखंड के सत्ताधारी दलों में शुरू हुआ शीत युद्ध, अपने-अपने वोट बैंक को ताड़ने में जुटे झामुमो-कांग्रेस

भवानीपुर उपचुनाव जीतना मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए आवश्यक है. अगर वह इसमें सफल नहीं होती हैं तो उनकी सीएम की कुर्सी चली जाएगी.

advt

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी के हाथों चुनाव हारने के बाद ममता के लिए ऐसी नौबत उत्पन्न हुई.

इसे भी पढ़ें:भाजपा का आरोप- धर्म और भाषाई टूलकिट के जरिये जनता को आपसी संघर्ष में उलझाने में लगी हेमंत सरकार

आरोप- प्रत्यारोप में उलझे टीएमसी और भाजपा

इस मामले पर तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि ममता बनर्जी को केवल मामलों का खुलासा करने की आवश्यकता थी यदि उनका वास्तव में आरोप पत्र में नाम है. वहीं, भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबड़ेवाल के चुनाव एजेंट ने अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए भवानीपुर के रिटर्निंग ऑफिसर को पत्र लिखा है.

उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि ममता बनर्जी के खिलाफ 5 एफआईआऱ दर्ज किए गए हैं और वह इन विवरणों का खुलासा करने में विफल रही हैं.

आपको बता दें कि ममता बनर्जी के खिलाफ ये सभी पांच मामले असम में दर्ज किए गए हैं. इसी तरह की शिकायत उनके खिलाफ अप्रैल-मई चुनाव से पहले भी दर्ज कराई गई थी.

इसे भी पढ़ें :14 साल में भी नहीं हो सका चालू सदर सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: