JharkhandNationalNEWS

ममता बनर्जी के स्वास्थ्य में हो रहा है सुधार, टखने और पैर की हड्डियों में गंभीर चोट

Kolkata: चोटिल हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की स्वास्थ्य स्थिति में मामूली सुधार हुआ है. सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में उनका उपचार कर रहे चिकित्सकों ने यह जानकारी दी. चिकित्सकों ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस की 66 वर्षीय प्रमुख की विभिन्न तरह की जांच की गई थी, जिनकी रिपोर्ट संतोषजनक है. इलाज से उन्हें लाभ हो रहा है.

इसे भी पढ़ें: T-20 : मुकाबला इंग्लैंड से निगाहें WORLD CUP पर

advt

सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सकों ने बताया, “ उनके बाएं पैर का एक्स-रे किया गया था जिसमें ‘डिजेनरेटिव ज्वाइंट डिसीज़’ के बारे में पता चला है.” ‘डिजेनरेटिव ज्वाइंट डिसीज़’ एक तरह का गठिया रोग होता है और यह तब होता है जब हड्डियों के सिरों पर लचीले ऊतक नष्ट होने लगते हैं.

इसे भी पढ़ें: मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले में आतंकी तहसीन अख्तर से पूछताछ करेगी पुलिस

चिकित्सकों ने कहा कि मुख्यमंत्री के बाएं टखने और पैर की हड्डियों में गंभीर चोटें हैं. इसके अलावा, उनके बाएं कंधे, कलाई और गर्दन में भी चोटें हैं. उनके कंधों, घायल टखने व पैर का भी एक्स-रे किया गया है. चिकित्सकों ने उनकी गर्दन का सीटी स्कैन भी किया है जबकि उनके पेट का यूएसजी किया गया है. उन्होंने बताया कि उनके रक्त में सोडियम की मात्रा कम पाई गई है, जिसके लिए दवाई दी जा रही है. चिकित्सकों ने बताया, “ उनके बाएं टखने की सूजन कम हुई है. उनकी स्वास्थ्य स्थिति में मामूली सुधार हुआ है.” उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को हल्का खाना दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: रांची में सहोदर ने बड़े भाई को हथौड़ी से मार डाला, कहा-सड़क दुर्घटना में हुई मौत

 

 

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: