न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ममता बनर्जी ने कहा, खुद का धर्म साबित करने से मरना बेहतर होगा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह हिंदू हैं लेकिन उनके मन में हर पंथ और धर्म के लिए श्रद्धा है.

21

NewDelhi : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह हिंदू हैं लेकिन उनके मन में हर पंथ और धर्म के लिए श्रद्धा है. बंगाल के 15वीं शताब्दी के विख्यात संत चैतन्य महाप्रभु पर बने एक संग्रहालय का उद्घाटन करते हुए मंगलवार को  तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने यह बात कही. इस क्रम में कहा कि उनके लिए अपना धर्म साबित करने से ज्यादा मर जाना बेहतर होगा.

जान लें कि मुख्यमंत्री ने भाजपा को चुनौती दी कि वह तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा की गयी धार्मिक गतिविधियों की तुलना पहले वाली राज्य सरकार से करें. उन्होंने कहा कि पुरानी सरकारों की अपेक्षा तृणमूल कांग्रेस के शासन में राज्य में व्यापक तौर पर दुर्गा पूजा का आयोजन हुआ. कहा कि वह हिंदू हैं लेकिन उनके मन में हर पंथ और धर्म के लिए श्रद्धा है.

धर्म हमें लोगों को बांटने की शिक्षा नहीं देता

ममता बनर्जी ने बिना भाजपा का नाम लिये  कहा कि मेरे लिए किसी मंदिर में प्रवेश से पहले खुद का धर्म साबित करने से ज्यादा मर जाना बेहतर होगा. आप कोई नहीं हैं जिसके समक्ष मुझे अपना धर्म साबित करना पड़े. भाजपा कई बार बनर्जी पर अल्पसंख्यक वोट हासिल करने के लिए मुस्लिम समुदाय के तुष्टिकरण का आरोप लगा चुकी है.

Related Posts
SMILE

तृणमूल कांग्रेस का यह जवाब ऐसे समय में आया है जब भाजपा राज्य सरकार पर यहां दुर्गा पूजा के आयोजनों में कमी करने का आरोप लगा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को केंद्र में सत्ता में आने के बाद खुद के किए गए काम पर ध्यान देना चाहिए.

ममता बनर्जी ने कहा कि मैं उन्हें चुनौती देती हूं कि हमारी आठ साल के सरकार के धार्मिक कार्यों की तुलना वह पुरानी सरकारों से करें. हम मानवता में विश्वास करते हैं और धर्म का मतलब मानवता होता है. यह हमें प्रत्येक मनुष्य से प्रेम और उनका आदर करना सिखाता है. धर्म हमें लोगों को बांटने की शिक्षा नहीं देता. इस क्रम में  मुख्यमंत्री ने कहा कि चैतन्य महाप्रभु ने लोगों को प्रेम और शांति का उपदेश दिया. लोगों ने समाज सुधारक राजा राममोहन रॉय  की तरह उन पर भी हमले किये. लेकिन ये लोग कभी पीछे नहीं हटे.

इसे भी पढ़ें- RSS नेता इंद्रेश कुमार के बोलः कश्मीरी मुसलमानों को ‘भारतीयता’ सिखाना होगा अगला कदम

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: