West Bengal

#Darjeeling में ममता बनर्जी ने कहा, बंगाल में किसी भी सूरत में CAA लागू नहीं होगा

विज्ञापन

Darjeeling :  CAA  के खिलाफ पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में  बुधवार को  निकाली गयी रैली में तृणमूल सुप्रीमो व  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल हुईं. रैली में तृणमूल समर्थकों एंव गोजमुमो (विनय गुट ) के समर्थकों ने हिस्सा लिया.  रैली में शामिल ममता बनर्जी ने शहर के विभिन्न मार्गों की परिक्रमा करते हुए पहाड़वासियों से CAA को विभाजनकारी कानून करार देते हुए उसके खिलाफ एकजुट होकर खड़े होने का आह्वान किया. बाद में  दार्जीलिंग के मोटर स्टैंड पर CAA के विरोध में सभा का आयोजन किया गया.

इसे भी पढ़ें : #Shashi_Tharoor ने कहा, सरकार चला रही है टुकड़े-टुकड़े गैंग और देश को बांट रही है…

भाजपा धर्म व जाति के नाम पर राजनीति करती है 

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला.  ममता ने पहाड़वासियों को CAA  से किसी भी प्रकार से आतंकित नहीं होने  की की बात कही.   बनर्जी ने कहा, बंगाल में किसी कीमत पर सीएए और एनआरसी को लागू नहीं होने दिया जायेगा.  उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ धर्म व जाति के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया.   उन्होंने कहा कि वे पहाड़  को तहे दिल से चाहती है. यही कारण है वे यहां बार बार आती है.

advt

उन्होंने कहा बंगाल के साथ साथ दार्जीलिंग का भी सामान रूप से विकास किया जायेगा.   ममता ने  लोगों से सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल में विभिन्न जाति, धर्म और संप्रदाय के लोग रहते हैं, जिन्हें एकजुट होना है.  यदि एनआरसी और सीएए को लागू किया गया, तो देश के लोगों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ेग. । इसलिए वे इसका विरोध करती आ रही हैं.

इसे भी पढ़ें : #CAA : भाजपा ने कांग्रेस को मुस्लिम लीग कांग्रेस कहा,  अशोक चव्हाण बोले,  तुष्टीकरण हम नहीं करते, यह भाजपा का धंधा  

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button