West Bengal

ममता बनर्जी नये अवतार में, टी-स्टॉल पर चाय बना कर पिलायी, मुकुल रॉय ने ड्रामा करार दिया

Kolkata : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  के जनसंपर्क अभियान के दौरान दीघा के दत्तपुर गांव में  उनका एक अलग अंदाज नजर आया. यहां उन्होंने सड़क किनारे एक टी-स्टॉल पर ना सिर्फ चाय बनाई बल्कि उन्होंने वहां मौजूद लोगों को पिलाई भी.  इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Jharkhand Rai

ममता की इस छवि की लोग प्रशंसा कर रहे हैं.   राजनीति में चाय पर बात हो तो अक्सर उसे पीएम नरेंद्र मोदी से जोड़ दिया जाता है.  ऐसा लगता है कि अब ममता बनर्जी भी उसी राह पर हैं.  राज्य में फिर सत्ता में आने के लिए ममता बनर्जी इन दिनों पार्टी के लिए मजबूत जनाधार बनाने में जुटी हैं.  इसके लिए वह लगातार जनसंपर्क कर रही हैं.

इसे भी पढ़ें –  झारखंड कैडर के आईएएस अधिकारी केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा अब नये कैबिनेट सचिव होंगे

ममता बनर्जी ने  बच्ची गोद में ली

वे लोगों के पास जाकर उनकी समस्याएं सुन रही हैं और उसे दूर करने की कोशिश कर रही हैं.  इसी क्रम में बुधवार को ममता दीघा के दत्तापुर गांव में थीं. यहां एक टी-स्टॉल पर बड़ी संख्या में लोग भी मौजूद थे.  इस दौरान एक छोटी बच्ची को ममता बनर्जी गोद में उठाए दिखीं.  सीएम ने खुद इस वीडियो को ट्वीट किया है, वीडियो में दिख रहा है कि कई लोग उन्हें घेरे हुए हैं.  बच्ची उनकी गोद में है.  इस दौरान कुछ लोग उनकी तस्वीर भी ले रहे हैं.

Samford

इसके बाद वह वहां मौजूद लोगों से हालचाल लेती दिखीं.  इसी बीच अचानक वह दुकानदार को हटाकर खुद चाय बनायी और अपने हाथों से खुद चाय दी,  वहां मौजूद लोग इस पर मुस्कराते और सीएम की प्रशंसा करते दिखे.  इस वीडियो को ट्वीट करते हुए ख ममता बनर्जी ने लिखा है, कभी-कभी जीवन में छोटी सी खुशियां भी हमें काफी सुख देती हैं. इन्हीं में से एक है अच्छी चाय बनाना और उसे पिलाना.  सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं.

ममता का चाय बनाना ड्रामा  : मुकुल रॉय

ने बताया  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा एक चाय दुकान में रुक कर चाय बनाने और लोगों को देने पर  भाजपा  ने हमला करना शुरू कर दिया है. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और एक दौर में ममता बनर्जी के राजनीतिक रणनीतिकार रहे मुकुल रॉय ने इसे मुख्यमंत्री का ड्रामा करार दिया है.

चाय बनाने और उसे परोसने की तस्वीरें तथा वीडियो  पर प्रतिक्रिया देते हुए मुकुल रॉय ने कहा है,यह सारा कुछ नकली और स्क्रिप्टेड है.  इस तरह के ड्रामे से आपकी मुख्यमंत्री की कुर्सी नहीं बचने वाली क्योंकि वास्तविकता यह है कि आपने पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र का क्रूरता से दमन किया है.  यहां 100 से अधिक विपक्षी राजनीतिक कार्यकर्ता आपके गुंडों द्वारा निर्दयता से मारे गये है.

मोदी जी से प्रेरित होकर ममता ने सीखा चाय बनाना : अर्जुन सिंह

ममता बनर्जी द्वारा चाय की दुकान में घुस कर चाय बनाने पर भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कटाक्ष करते हुए कहा है कि ममता को पीएम मोदी से ऐसा करने की प्रेरणा मिली. जान लें कि  बुधवार को  मेदिनीपुर के दीघा में प्रशासनिक बैठक करने के पहुंची  ममता बनर्जी ने गांव वालों से मुलाकात करने के बाद रास्ते में एक चाय दुकान में चाय बना कर  खुद ही चाय की प्याली तृणमूल नेताओं को दी.

इसकी तस्वीरें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने अपने सोशल साइट पर साझा करते हुए  ममता बनर्जी को उदार बताया. इस पर बैरकपुर से भाजपा के सांसद और पूर्व में तृणमूल कांग्रेस के  विधायक रहे अर्जुन सिंह ने कहाकि ममता ने मोदी जी से प्रेरित होकर चाय बनाना सीखा है.  उन्होंने ममता बनर्जी से चाय की मिठास की तरह राजनीति में भी कत्ल और हिंसा का रास्ता छोड़कर संवैधानिक राह अपनाने की नसीहत दी है.

इसे भी पढ़ें –  चिदंबरम  गिरफ्तारी  मामले में सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट की मंशा पर सवाल खड़े किये, मीडिया भी निशाने पर   

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: