ELECTION SPECIALLead NewsWest Bengal

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से दाखिल किया नामांकन, शुभेंदु अधिकारी से मुकाबला

शुभेंदु ने ममता को बाहरी बता कर कस तंज

Kolkata: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विस सीट से नामांकन दाखिल किया. इस सीट पर ममता का मुकाबला कुछ दिन पूर्व टीएमसी से नाता तोड़ भाजपा का दामन थामने वाले शुभेंदु अधिकारी से है. नामांकन दाखिल करने से पहले ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के शिव मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके बाद हल्दिया के एसडीओ दफ्तर में नामांकन भरा.

नंदीग्राम शुभेंदु अधिकारी का गढ़ है, जो 2016 में इस सीट से चुने गए थे. शुभेंदु दावा कर चुके हैं कि वह नंदीग्राम में ममता बनर्जी को 50,000 से अधिक वोटों से हराएंगे. सुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी नंदीग्राम से मतदाता नहीं है, वो अपना वोट तक नहीं डाल सकतीं क्योंकि वो वहां एक बाहरी व्यक्ति हैं. शुभेंदु 12 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगे. यह भी चर्चा इनके नामांकन के वक्त स्मृति ईरानी, मिथुन चक्रवर्ती समेत विभिन्न भाजपा नेता उपस्थित हो सकते हैं.

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान होने वाले हैं. मतगणना दो मई को होगी. यह भी उल्लेखनीय है कि 2016 विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी. वहीं कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button