West Bengal

दुर्गा पूजा कमेटियों को आयकर नोटिस भेजे जाने पर ममता बनर्जी ने मोदी सरकार की आलोचना की

Kolkata :  पश्चिम बंगाल की दुर्गा पूजा कमेटियों को केंद्रीय आयकर विभाग की ओर से नोटिस भेजे जाने के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार और भाजपा को आड़े हाथों लिया है.  राज्य सचिवालय में सोमवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्गा पूजा कमेटियों को आयकर का नोटिस भेजना और उन्हें दफ्तर में बुलाकर परेशान करना निंदनीय है. यहां सामुदायिक पूजा होती है.यह लोगों का विशेष और धार्मिक अधिकार है.  इन्हें कानूनी तौर पर परेशान करना केंद्र सरकार और भाजपा की मानसिकता को दर्शाता है.

राजनीतिक पार्टियां चंदा लेती हैं तो वह आयकर के दायरे में नहीं आता

ममता ने सवाल उठाते हुए कहा कि राजनीतिक पार्टियां अगर चंदा लेती हैं तो वह आयकर के दायरे में नहीं आता, लेकिन पूजा कमेटियां अगर चंदा लेकर पूजा करा रही हैं तो उन्हें नोटिस भेजा जाना गलत है.   उन्होंने कहा कि पूजा कमेटियों के पास जो भी धनराशि आती है वह लोगों के चंदे से एकत्रित होती हैं.  पिछले साल दुर्गा पूजा बीतने के बाद आयकर विभाग ने कोलकाता समेत राज्यभर की उन चुनिंदा पूजा कमेटियों को नोटिस भेजा है. जिनका बजट करोड़ों में था.  विभाग ने इन पूजा कमेटियों से आय का स्रोत, कहां कितने रुपये खर्च किये गये, आईटी रिटर्न से संबंधित दस्तावेज जमा करने को कहा है.

 

इसे भी पढ़ें : सारदा चिटफंट घोटाला : कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर और एक सप्ताह के लिए रोक लगी

Related Articles

Back to top button