Lead NewsNationalWest Bengal

भतीजे अभिषेक के घर से जैसे ही निकलीं ममता बनर्जी, रुजिरा से पूछताछ करने धमकी CBI

कोयला चोरी मामले में अभिषेक की पत्नी को समन भेजा था

Kolkata : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता स्थित आवास पहुंची. सीबीआई उनकी पत्नी रुजिरा से कथित कोयला चोरी मामले में पूछताछ करने पहुंची है. सीबीआई की टीम के वहां पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता में हरीश मुखर्जी रोड स्थित आवास पर उनसे मुलाकात करने पहुंची. ममता यहां केवल 10 मिनट ही रुकी और उसके बाद निकल गयीं.

जानकारी हो कि अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी ने सोमवार को सीबीआई के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला चोरी घोटाले में पूछताछ के लिए वह 23 फरवरी 2021 को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक उपलब्ध रहेंगी. सूत्रों ने बताया कि अवैध कोयला उत्खनन मामले में सीबीआई ने रुजिरा के बैंक लेनदेन का विवरण मांगा है.

इसे भी पढ़ें :हेलमेट पहना होता तो शायद बच जाती जान, कार और बाइक की टक्कर में बाइक सवार की मौत

रुजिरा की बहन मेनका गंभीर से भी हुई है पूछताछ

इससे पहले सीबीआई की दो महिला अफसरों ने सोमवार को रुजिरा की बहन मेनका गंभीर से उनके कोलकाता स्थित आवास पर करीब तीन घंटे तक पूछताछ की थी. सत्तारूढ़ पार्टी ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता के रिश्तेदारों से एजेंसी पूछताछ कर रही है. राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

कई लोगों पर हो चुकी है प्राथमिकी
केन्द्रीय जांच एजेंसी ने गत नवंबर में कोयला चोरी रैकेट के कथित सरगना मांझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) के महाप्रबंधकों-अमित कुमार धर (तत्कालीन कुनुस्तोरिया क्षेत्र और अब पांडवेश्वर क्षेत्र) तथा जयेश चंद्र राय (काजोर क्षेत्र) , ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र सुरक्षा निरीक्षक, कुनुस्तोरिया, धनंजय राय और एसएसआई एवं काजोर क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.
आरोप है कि मांझी उर्फ लाला कुनुस्तोरिया और काजोर क्षेत्रों में ईसीएल की पट्टे पर दी गईं खदानों से कोयले के अवैध खनन और चोरी में लिप्त हैं.

इसे भी पढ़ें :सर्वसम्मति से हजारीबाग जिला क्रिकेट संघ के दोबारा अध्यक्ष चुने गए विधायक मनीष जायसवाल और सचिव संजय सिंह

ममता बोलीं, किसी भी तरह की धमकी से डरने वाली नहीं

वहीं, सीबीआई द्वारा अभिषेक बनर्जी की पत्नी को कोयला चोरी मामले में पूछताछ के लिए नोटिस थमाए जाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हमला बोला था. उन्होंने कहा कि जब तक उनके अंदर जान है, वह किसी भी तरह की धमकी से डरने वाली नहीं हैं. ममता बनर्जी ने कहा, ”हमें जेल से डराने का प्रयास नहीं करें, हमने बंदूकों का सामना किया है और हम चूहों से लड़ने से नहीं डरते.” मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि साल 2021 में केवल एक खेल होगा और उस मैच में मैं गोलकीपर होऊंगी और यह देखना चाहती हूं कि कौन जीतता है और कौन हारता है.

इसे भी पढ़ें :बंपर सरकारी नौकरी : इंडियन एयर फ़ोर्स के 255 पोस्ट के लिए करें एप्लाई

तृणमूल कांग्रेस और भाजपा ने एक-दूसरे पर साधा निशाना

सीबीआई की टीम ने अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी को पश्चिम बंगाल स्थित ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) से कोयला चोरी के मामले में जांच अधिकारी, सीबीआई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार की ओर से जारी नोटिस थमाया था. इस मामले में अनूप मांझी को कथित मास्टरमाइंड बताया जाता है. रविवार को जारी नोटिस में रुजिरा से कहा गया कि वह हरीश मुखर्जी रोड स्थित अपने पते पर मामले से संबंधित कुछ सवालों के जवाब के लिए उपस्थित रहें. सीबीआई की कार्रवाई पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा ने एक-दूसरे पर निशाना साधा.

इसे भी पढ़ें :राहत नहीः दो दिनों के ठहराव के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर उछाल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: