National

ममता बनर्जी नरसंहार करा सकती हैं, केंद्रीय बलों को वहीं रोका जाये :  निर्मला सीतारमण

Kolkata : केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि नतीजे पक्ष में न रहने पर ममता बनर्जी नरसंहार करा सकती हैं. उन्होंने कहा, ‘बंगाल की सीएम शुरू से धमकी देती आ रही हैं. इसलिए हमें डर है कि आज पोलिंग खत्म होने के बाद से टीएमसी का नरसंहार उधर शुरू हो सकता है. इसलिए हमारी मांग है कि चुनाव आचार संहिता तक केंद्रीय बलों को वहीं रोका जाये.
लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में एक बार फिर हिंसा देखने को मिली है. डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार निलंजन रॉय की कार पर हमला हुआ है. बंगाल में पिछले 6 चरणों के दौरान भी टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी. जाधवपुर और बसीरहाट में बीजेपी ने टीएमसी पर वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है.

Advt

इसे भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में फिर हिंसा, बीजेपी ने लगाया टीएमसी पर फर्जी वोटिंग और मारपीट का आरोप

बीजेपी ने कहा, टीएमसी कार्यकर्ताओं को हार दिख रही है

बीजेपी ने कहा कि टीएमसी कार्यकर्ताओं को हार दिख रही है, इसलिए बौखलाहट में हिंसा की जा रही है.दूसरी तरफ टीएमसी ने उलटे बीजेपी पर वार करते हुए कहा है कि वह राज्य में शांतिपूर्ण चुनाव नहीं चाहती. उन्होंने कहा कि टीएमसी की हिंसा के खिलाफ बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से शिकायत करेगा. वहीं, उत्तर प्रदेश और पंजाब में भी कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत की घटनाएं सामने आयी हैं. सातवें चरण में 8 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है.

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर वोटिंग जारी है. पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण भी हिंसा से अछूता नहीं है. डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी कैंडिडेट निलांजन रॉय की कार पर हमला हुआ है. यहां के डोंगरिया इलाके में रॉय की कार पर हमला हुआ.

इसे भी पढ़ें-  गुफा में 17 घंटे के ध्यान-साधना के बाद मोदी ने फिर केदारनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई करने का आरोप

जाधवपुर से बीजेपी उम्मीदवार प्रफेसर अनुपम हाजरा ने टीएमसी पर कई बूथों पर वोटिंग में गड़बड़ी करने और बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई करने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी की महिला कार्यकर्ता कपड़े से चेहरे को ढककर फर्जी वोटिंग कर रही हैं.

टीएमसी से बीजेपी में आये अनुपम हाजरा ने बूथ नंबर 150/137 का दौरा करने के बाद आरोप लगाया, ‘चेहरे को ढककर टीएमसी की महिला कार्यकर्ता फर्जी वोट डाल रही हैं, उन्हें पहचानना मुश्किल है. जब हमने इस पर आपत्ति की तो उन्होंने पोलिंग स्टेशन पर हंगामा किया. हाजरा ने कहा, टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी के मंडल अध्यक्ष और ड्राइवर की पिटाई की है. कार पर हमला किया है.

इसे भी पढ़ें-  पीएमओ को क्लीन चिट : चुनाव आयुक्त अशोक लवासा के विरोध के बाद चुनाव आयोग फिर विचार करने को तैयार 

 

Advt

Related Articles

Back to top button