Khas-KhabarLead NewsTOP SLIDERTop Story

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे भी लड़ेंगे चुनाव,12:30 बजे करेंगे नामांकन दाखिल

New Delhi: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी लड़ेंगे. वह दोपहर 12:30 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इसकी पुष्टि पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने की है. वह खड़गे की तरफ से प्रस्तावक होंगे. तेजी से बदलते घटनाक्रम के बीच इससे पहले प्रमोद तिवारी ने मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी जिसके बाद ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि तिवारी मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावक हो सकते हैं.

11 से 3 बजे तक होंगे नामांकन

इधर कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन मिस्त्री ने कहा है वह पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. कोई भी व्यक्ति आज सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक अपना नामांकन फॉर्म जमा कर सकता है. उन्होंने कहा, दिग्विजय सिंह के लगभग 11:30 बजे फॉर्म जमा करने की उम्मीद है, वहीं शशि थरूर दोपहर के आसपास आ सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: Cong President Election: अध्यक्ष की रेस से दिग्विजय हो सकते हैं बाहर, खड़गे की हुई एंट्री !

जितने उम्मीदवार, उतना अच्छा: थरूर

मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव लड़ने के सवाल पर शशि थरूर ने कहा, मैं अभी तक सिर्फ अटकलें ही देख रहा हूं, हालांकि खड़गे एक बहुत ही सम्मानित सहयोगी हैं, हमने लोकसभा में एक साथ काम किया है. चुनाव में अधिक लोगों का होना अच्छी बात होगी. जितने ज्यादा उम्मीदवार, उतना अच्छा रहेगा. शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले राजघाट पहुंचे. यहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. थरूर ने कहा, जब आप एक दौड़ में प्रवेश करते हैं, तो आप जानते हैं कि परिणाम अनिश्चित है, लेकिन आप इस विश्वास के साथ जाते हैं कि आप सर्वोत्तम देंगे.

Related Articles

Back to top button