Fashion/Film/T.VLead NewsNational

‘मेल मी टू’ : अब एक एक्टर का सनसनीखेज खुलासा, कहा महिला कलाकारों ने किया यौन शोषण

New Delhi : अब तक आपने आमतौर महिलाओं को ही यह आरोप लगाते हुए खबरें पढीं होंगी कि उनका पुरुषों ने यौन शोषण किया है. इस तरह के मामलों को लेकर पूरी दुनिया में # Mee to कैंपेन चला था. भारत में भी बॉलीवुड, मीडिया और अन्य कई क्षेत्रों के लोगों पर ऐसे आरोप लगाये गये थे. लेकिन अब इसके उलट मामला सामने आया है और वो भी हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान से.

पाकिस्तान के एक्टर अजफर रहमान ने एक इंटरव्यू में यह सनसनीखेज खुलासा किया है कि उनका महिला सहकर्मियों ने यौन शोषण किया था. अजफर ने 15 साल के अपने फिल्मी करियर में अजफर ने कई बढ़िया प्रोजेक्ट्स में काम कर दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. बैंक में नौकरी करने वाले परिवार से आये अजफर ने अपने परिवार की परम्परा के खिलाफ जाकर फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. अब इस बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में बात की है.

इसे भी पढ़ें :राज्य में लौह अयस्क का खनन ठप, राज्य सरकार को हुआ 6250 करोड़ का नुकसान

बेगम नवाजिश अली के सामने दिया इंटरव्यू

अजफर रहमान ने बेगम नवाजिश अली संग बातचीत में बताया, ”मैं अपने परिवार का सबसे अलग लड़का था. जब आप ऐसे परिवार से आते हो जहां आपके चार भाई चार्टर्ड अकाउंट हों, तो ग्लैमर की दुनिया में कदम रखना आसान नहीं होता. आज मैं जहां हूं, वहां पहुंचने के लिए मैंने बहुत मेहनत की है.” इस बातचीत में अजफर ने इंडस्ट्री में अपनी सफलता, अपनी महिला को-स्टार्स के द्वारा अपने शोषण, #MeToo कैंपेन के बारे में अपनी राय से लेकर कास्टिंग काउच और बॉलीवुड के ऑफर्स के बारे में बात की. उन्होंने बताया कि जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी, तब वह अपने किरदारों में ढलने के लिए कड़ी मेहनत किया करते थे.

उन्होंने कहा, ”मेरे लिए ऐसे इंसान में ढालना बहुत मुश्किल था जिसे फिल्म इंडस्ट्री अपना ले.” उन्होंने बताया कि वह अपनी जिंदगी पर एक किताब लिखने की प्लानिंग कर रहे हैं, जिसे वह एक डायरेक्टर को फिल्म के रूप में बनाने के लिए कहेंगे. उन्होंने आगे कहा, ”यह एक बहुत साधारण लड़के की कहानी है, जो बड़े सपने देखता है, जो फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा बनना चाहता है और इसके लिए अलग-अलग रास्ते अपनाता है.”

अजफर ने आगे कहा, ”मेरे लिए यह बहुत रोमांचक सफर रहा है. मैंने हमेशा ही अपने आगे आने वाली चीजों को देखा है और एक ही दिशा में कदम बढ़ाए है. तभी अच्छी चीजें होती हैं और हमें जीवन में कुछ भी बहुत अधिक गंभीरता से नहीं लेना चाहिए. किसी के लिए भी एक कम्पटीशन वो इंसान खुद होना चाहिए. ये सुनने में भले ही बचकाना लगता है लेकिन यही सच है. आपकी खुशियों का आप अपने करियर में कहां खड़े हो और आपके प्रोफेशन से कोई लेना देना नहीं है. यह आपके अंदर से आनी चाहिए.”

इसे भी पढ़ें :खुशखबरी: झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक में अब आप घर बैठे खोल सकेंगे खाता, जानिए कैसे ?

बोले, महिलाएं हमेशा सही नहीं होतीं

उन्होंने अपने साथ हुए शोषण के बारे में भी बताया. साथ ही ये भी कहा कि वह पीड़ितों के साथ खड़े हैं लेकिन उन लोगों को भी जानते हैं जो इस कैंपेन का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर रहे थे. अजफर ने कहा, ”मुझे नहीं पता कि सोशल मीडिया पर किसी को लेकर खुलासा करता कितना सच्चा हो सकता है. एक मेल आर्टिस्ट होने के तौर पर कुछ फीमेल आर्टिस्ट्स ने मेरा शोषण किया था. मैं उनका नाम नहीं लूंगा क्योंकि मैं उस बात को नजरअंदाज कर चुका हूं लेकिन महिलाएं हमेशा सही नहीं होतीं.’

अजफर रहमान को बॉलीवुड में काम करने में भी दिलचस्पी थी. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ”मेरे कई साथी कलाकारों और मुझे भी सीमा के उस पार काम करने में दिलचस्पी थी.” उन्होंने बताया कि बॉलीवुड के कुछ रोल्स के लिए उन्हें ऑडिशन देने के लिए कहा गया था लेकिन उनके सभी ऑडिशंस को बुरी तरह रिजेक्ट कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें :जानिये अमेरिकी फाइटर जेट्स ने सीरिया में क्यों बरसाये बम, ईरान समर्थक 17 लड़ाके मारे गये

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: